July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अपना दल एस की मासिक बैठक में अनुप्रिया पटेल ने क्या कहा, आप भी जानें

Sachchi Baten

संगठन की मजबूती से ही मिलेगी चुनावी सफलता

विधायकों को भी मिलेगी विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी, 150 विधानसभा प्रभारियों की सूची तैयार

लखनऊ, 2 जून (सच्ची बातें)। “ठहरा हुआ पानी, रुका हुआ व्यक्ति”- दोनों सदा अनुपयोगी ही सिद्ध हुए हैं। अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने शुक्रवार को लखनऊ के गांधी भवन में आयोजित पार्टी की मासिक बैठक में 2024 के मद्देनजर संगठन की मजबूती पर जोर देते हुए कार्यकर्ताओं में कुछ इस तरह से जोश भरा।

श्रीमती पटेल ने कहा कि सभी कार्यकर्ता “चरैवेति-चरैवेति” के मूलमंत्र को अंगीकार करते हुए बिना रुके-बिना थके सतत चलते रहकर संगठन को बड़ा आकार दें। उन्होंने कहा कि किसी भी चुनाव को फतह करने के लिए संगठन की मजबूती जरूरी है। संगठन यदि मजबूत है तो हर चुनाव को आसानी से जीत सकते हैं।

श्रीमती पटेल ने कहा कि राजनीति में चुनाव एक सतत प्रक्रिया है। हम सभी को बार-बार किसी न किसी चुनाव में जाना पड़ता है। कभी लोकसभा तो कभी विधान सभा तो कभी नगर निकाय तो कभी ग्राम पंचायत चुनाव। इन चुनावों को जीतने का एक मात्र सरल उपाय है संगठन की मजबूती।

श्रीमती पटेल ने देश के लोकप्रिय दिवंगत राष्ट्रपति श्रद्धेय डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की इन पंक्तियों ‘सपना सोकर मत देखिए, सपना ऐसा हो कि हमें सोने न दे’, से पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में जोश भरा। श्रीमती पटेल ने कार्यकर्ताओं को जमीन पर उतरकर कार्य करने और पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का निर्देश दिया।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने पदाधिकारियों से कहा-ठहरे हुए पानी की तरह मत बनिए, आपको जो भी पद मिले उसे पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा कीजिए।

विधायकों के कंधे पर संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी
पार्टी ने संगठन की मजबूती के लिए विधायकों को भी जमीन पर उतारने का निर्णय लिया है। विधायकों को भी प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आशीष पटेल को दो प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों प्रयागराज की सोरांव व वाराणसी की अजगरा सीट की जिम्मेदारी दी गई है।

पूर्व सांसद एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नागेंद्र सिंह पटेल को चायल, डॉ. आरके पटेल को शिवपुर, विधायक जीतलाल पटेल को फाफामऊ, डॉ. सुनील पटेल को मुंगरा बादशाहपुर जैसे प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है। पार्टी ने 150 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की सूची तैयार कर ली है।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अनुप्रिया पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल, प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, विधान मंडल दल के नेता रामनिवास वर्मा, पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव नागेंद्र सिंह पटेल, पूर्व मंत्री एवं विधायक जयकुमार सिंह जैकी, विधायक जीत लाल पटेल, विधायक डॉ. आरके पटेल, राष्ट्रीय महासचिव डॉ. जमुना प्रसाद सरोज, आरबी सिंह, अवध नरेश वर्मा, माशंकर पटेल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार, वरिष्ठ पदाधिकारी  जवाहर पटेल, राजेंद्र प्रसाद पाल, विधि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक चौबे, निवर्तमान दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा वर्मा, पप्पू माली सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी गण उपस्थित थे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.