July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्षों को क्या मंत्र दिया प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने

Sachchi Baten

 

दलित बस्तियों में जाकर कांग्रेस की नीतियों और दलित समाज के लिए किए गए कार्यों को बताएं कांग्रेस नेता

-पदाधिकारी, जमीनी नेताओं को पद एवं टिकट में मिलेगी प्राथमिकता

-सभी वर्गों का हित और सम्मान सिर्फ कांग्रेस में सुरक्षित – तौकीर आलम, राष्ट्रीय सचिव

-कोई भी कुर्बानी देने को तैयार, हम पीछे नहीं हटेंगे -अजय राय

-कहा, लोगों के मुंह से नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ आवाज नहीं निकलती, वह भाजपा के खिलाफ क्या लड़ेंगे

लखनऊ (सच्ची बातें)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने 19 अक्टूबर शुक्रवार को माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय में जिला व शहर अध्यक्षों से जीत के मंत्र बताए। कहा कि पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करने वाले को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। टिकट और पद में उनको प्राथमिकता दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में संगठन  के विस्तार के लिए बुलाई गई इस बैठक में प्रदेश के भी पदाधिकारी शामिल थे। लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर बैठक में विचारों का आादन-प्रदान हुआ।

 

 

अजय राय ने कहा कि प्रदेश में बदलाव का मूड बन चुका है। हमें अपने संगठन को चुस्त-दुरुस्त करके जनता के बीच में जाना पड़ेगा। ईमानदारी से काम करने वाले नेताओं को हम बड़ी जिम्मेदारी में प्राथमिकता देंगे। घर-घर पहुंचकर कांग्रेस की नीतियों और कांग्रेस सरकारों द्वारा किए गए कामों को बताने की हम सब की जिम्मेदारी है।

राय ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद पूरे देश का माहौल बदल चुका है। जनता को आखिरी उम्मीद कांग्रेस पार्टी से है। हम प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ दिन-रात 24 घंटे खड़े हैं। आप सभी लोगों के बीच में जाइए, जमीन पर उतरकर आम आदमी में पार्टी की पैठ बनाइए। सभी तबके के लोग बदलाव का मन बना चुके हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यही सही समय है कि लोगों को अपने साथ जोड़कर बदलाव को अमली जामा पहनाया जाए। हमने दलितों के प्रणेता मान्यवर कांशीराम जी के महानिर्वाण दिवस से दलित गौरव यात्रा शुरू की है। आप सभी दलित समाज के बीच जाइए, समाज के प्रभावशाली और सामाजिक लोगों से मिलिए। उनसे बात करिए। उनके सुझावों पर अमल करिए। राष्ट्रीय नेतृत्व तक उन बातों को पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। आज दलित अपने आप को कमजोर और पीड़ित महसूस कर रहा है। प्रदेश में अपराध का जंगल राज है। दलितों- महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। हमारे युवा कांग्रेस के युवा नेता मुनेंद्र पाल सिंह राजपूत को सरकार के इशारे पर फर्जी 307 के मुकदमे में फंसाया गया और कोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाकर हमारे युवा नेता को रिहा कर दिया। इस तरीके से विपक्ष को दबाने की कोशिश हो रही है। अत्याचार किया जा रहा है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़ा हो उनका हौसला बढ़ाएं।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ऐतिहासिक सफलता आप सभी के सहयोग से प्राप्त करने जा रही है। हम पीछे नहीं हटेंगे। संविधान और आम आदमी के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं।

उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी राष्ट्रीय सचिव तौकीर आलम ने कहा कि हम बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत कर रहे हैं। काम करने वालों को आगे बढ़ाया जाएगा और उनको पद के साथ टिकट में भी प्राथमिकता मिलेगी। कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसमें सभी वर्ग जाति धर्म के लोगों का हित सुरक्षित है। कांग्रेस जब-जब सरकार में रही है, लोक कल्याण के लिए काम किया है। आज भाजपा से लोग त्रस्त हैं। आप सब जनता के बीच में जाइए और भाजपा ने जो धोखा दिया है, उसकी चर्चा करिए।

संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा कि आज प्रदेश का जनमानस जागरूक हो चुका है। कुछ राजनीतिक दल जो पिछड़े वर्ग की वकालत करते थे, अब जब कांग्रेस शासित राज्यों में जातीय जनगणना शुरू की जा चुकी है। और कांग्रेस पार्टी ने केंद्र में आने पर जाति जनगणना को लेकर वादा किया है, तब वह राजनीतिक दल चुप है। भारतीय जनता पार्टी अपने नेताओं की जाति बताती है, लेकिन जब आम पिछड़े वर्ग के लोगों की बात हो रही है तो उस पर वह नहीं बोल रहे हैं। यह बात प्रदेश का जनमानस समझ रहा है। आप सबके सहयोग से 2024 में बदलाव तय है।

प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया संगठन कि समीक्षा बैठक में कांग्रेस के पदाधिकारियों ने व जिला शहर अध्यक्षों ने क्षेत्रवार मुद्दों और समस्याओं पर अपने विचार प्रस्तुत किए और सभी ने एक स्वर में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जातीय जनगणना के समर्थन को लेकर धन्यवाद ज्ञापित किया।

संगठन की बैठक में प्रदेश महासचिव प्रशासन दिनेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह उपेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पांडेय, प्रदेश प्रवक्ता सीपी राय, प्रवक्ता अंशू अवस्थी, प्रदेश महासचिव सुशील पासी, कुमुद गंगवार, शरद मिश्रा, विवेकानंद पाठक, राहुल रिछारिया, उपेंद्र कुशवाहा, दुर्ग विजय सिंह, सहित जिला और शहर अध्यक्ष मौजूद रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.