July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

बोर्ड परीक्षा की कापियों की जांच को लेकर क्या कहा मंत्री आशीष पटेल ने

Sachchi Baten

कैबिनेट मंत्री  आशीष  पटेल ने राजस्थान इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्यों और केंद्राध्यक्षों के साथ की बैठक

-हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की परीक्षा सम्पन्न कराने पर दिया धन्यवाद

-मूल्यांकन कार्य भी पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार के प्राविधिक शिक्षा, बाट-माप तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री आशीष पटेल ने कहा कि एनडीए की सरकार परीक्षाओं में गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं करेगी। गड़बड़ी होने की जानकारी सामने आई तो एक-एक को चिह्नित करके कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

मिर्जापुर (सच्ची बातें)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा प्रदेश एवं जनपद में सकुशल सम्पन्न कराने पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्राविधिक शिक्षा एवं उपभोक्ता मामले आशीष पटेल ने राजस्थान इण्टर कॉलेज में प्रधानाचार्यो के द्वारा आयोजित एक समारोह में सभी प्रधानाचार्यो व केन्द्राध्यक्षों का आभार प्रकट करते हुये धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि सभी प्रधानाचार्य व केन्द्राध्यक्ष सहित परीक्षा सम्पन्न कराने में लगे सभी अध्यापक कर्मचारियों की सूझबूझ व मेहनत के चलते प्रदेश सहित जनपद में पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा सम्पन्न हुयी। उन्होंने बोर्ड परीक्षाओं के पश्चात कॉपियों के मूल्यांकन को भी पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।
श्री पटेल ने कहा कि मूल्यांकन कार्य पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हो, ताकि मेहनतशील छात्र-छात्राओं को अपने पठन पाठन व मेहनत का परिणाम मिल सके। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार समस्त परीक्षाओं को पूरी पारदर्शिता व शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये कटिबद्ध है। किसी भी परीक्षा में गड़बड़ी करने वालो को चिन्हित कर कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी।
उन्होनें कहा कि हम सभी का प्रयास है कि मेहनत से पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को उनका सुखद परिणाम प्राप्त हो। स्कूलों/कालेजों के सुुन्दरीकरण के लिये प्रदेश सरकार कटिबद्ध है, ताकि एक अच्छे माहौल में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सकें।
स्कूलाें के सुन्दरीकरण हेतु प्रदेश में चलाये जा रहे अलंकार योजना की चर्चा करते हुये कहा कि योजनान्तर्गत 25 प्रतिशत की धनराशि सम्बन्धित विद्यालय तथा 75 की धनराशि सरकार द्वारा प्रदान की जा रही है। प्रायः कतिपय स्कूलो में पर्याप्त धनराशि न होने के कारण उक्त योजना का लाभ पाने में दिक्कतें होती हैं। उन्होने कहा कि जहां भी आवश्यकता होगी, वहां 25 प्रतिशत की धनराशि भी छात्रों व स्कूलों के हित को देखते हुये अपने एमएलसी मद से देकर अलंकार योजना के तहत स्कूलो को सुन्दरीकरण कराते हुये बच्चों के लिये एक सुन्दर व अच्छा वातावरण शिक्षा के लिये प्रदान किया जायेगा।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी बृज भूषण सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक अमर नाथ सिंह, प्राचार्य राजकीय इण्टर कॉलेज राजकुमार दीक्षित के अलावा अन्य विद्यालयों के प्रधानाचार्य व केन्द्राध्यक्ष उपस्थित रहे।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.