July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

बगही से बहुआर तक चला मतदाता जागरूकता अभियान

Sachchi Baten

मतदान के प्रति मतदाताओं में उदासीनता दूर करने की पहल

-बहुआर मेंं  प्रधान के प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह तथा बगही में प्रधान प्रतिनिधि अनुराग सिंह ने किया नेतृत्व

बगही में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीण।

चुनार (सच्ची बातें)। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरणों में हुए मतदान का फीसद अपेक्षाकृत कम रहने के कारण चुनाव आयोग काफी चिंतित है।  यही कारण है कि मिर्जापुर जनपद में भी क्रिकेट मैच से लेकर जागरूकता के अन्य कार्यक्रमों में तेजी आ गई है। पंचायत स्तर पर इस तरह गोष्ठियों, रैलियों का आयोजन किया जा रहा है।

बगही गांव में मतदान करने के लिए शपथ लेते मतदाता।

शनिवार को जमालपुर ब्लॉक के बहुआर पंचायत में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गोष्ठी और रैली निकाली गई। इसके आयोजक प्रधान के प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह थे। इस कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी कुलदीप कुमार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. राजन, खंड शिक्षा अधिकारी देवमणि, श्रीमती देवकली इंटर कॉलेज जमालपुर के पूर्व प्राचार्य चिंतामणि श्रीवास्तव, दैनिक जागरण के पूर्व मुख्य उप संपादक राजेश पटेल, पूर्व प्रधान रवि प्रकाश त्रिपाठी, गजेंद्र सिंह, सुभाष सिंह सहित भारी संख्या में महिलाओं और पुरुषों की उपस्थिति थी।

बहुआर में आयोजित गोष्ठी में मंच पर मौजूद अतिथिगण।

वक्ताओं ने सभी से आह्वान किया कि मिर्जापुर संसदीय सीट के लिए आगामी पहली जून को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। उस दिन मतदान करने के बाद ही जलपान करें। मतदान से लोकतंत्र मजबूत होता है। अपनी पसंद की सरकार चुनने का माध्यम से मतदान। वक्ताओं ने मतदान के प्रति मतदाताओं में बढ़ती उदासीनता का कारण तलाशने की भी अपील गोष्ठी में चुनाव आयोग के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद बीडीओ से की।

बगही में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल महिलाएं।

गोष्ठी में ख्यातिप्राप्त लोकगायक डॉ. मन्नू यादव ने मतदाता जागरूकता को लेकर एक गीत प्रस्तुत किया। विद्यालय की बच्चियों ने स्वागत गान गाया। इसके पहले हाल ही में नरायनपुर ब्लॉक के बगही गांव में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन गेहूं के खेत में किया गया था। इसमें लोगों ने पहली जून को मतदान अवश्य करने की शपथ ली। इसका संयोजन प्रधान के प्रतिनिधि अनुराग सिंह उर्फ काजू ने किया था।

बहुआर में आयोजित गोष्ठी में उपस्थित ग्रामीण।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.