July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

यूपी सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव को लेकर कह दी ऐसी बात

Sachchi Baten

‘पद्मविभूषण’ का भी मान नहीं रखा सीएम योगी आदित्यनाथ ने

-कहा-गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं

– फर्रुखाबाद में ₹288 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं का सीएम ने किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

– सीएम योगी ने फर्रुखाबाद में एग्री स्टेक योजना के पायलट प्रोजेक्ट के तहत वितरित किए लोन के प्रमाणपत्र

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फर्रुखाबाद में जनसभा को किया संबोधित

– बोले सीएम- संवेदनशील सरकार रामभक्तों को सिर माथे पर बिठाती है, सुगम दर्शन कराती है

– पहले विवाद खड़ा किया जाता था, हम समाधान करने वाली सरकार हैं : मुख्यमंत्री

– सीएम ने ब्रह्मदत्त द्विवेदी को किया याद, कहा- सपा के चीरहरण के दृश्य को द्विवेदी ने किया था बेनकाब

फर्रुखाबाद (सच्ची बातें)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को लेकर ऐसी बात कह दी, जिससे पद्मविभूषण पर ही सवालिया निशान लग गया। बुधवार को फर्रुखाबाद में आयोजित एक जनसभा में योगी ने कहा कि जब गलत लोग सत्ता में आते हैं तो रामभक्तों पर गोलियां चलवाते हैं, मगर जब अच्छी और संवेदनशील सरकार आती है तो रामभक्तों को सिर माथे पर बिठाया जाता है। आज रामभक्तों को अयोध्या में सुगम दर्शन कराया जा रहा है। पहले की सरकारें केवल विवाद खड़ा करती थीं, मगर आज विवाद नहीं, बल्कि हर समस्या का समाधान किया जाता है। जाहिर है कि उनके निशाने पर पद्मविभूषण मुलायम सिंह यादव थे। जनसभा क्रिश्चियन कॉलेज मैदान में आयोजित थी।

लोगों में चर्चा है कि सीएम योगी को यह बोलने के पहले राष्ट्रपति द्वारा मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत दिए गए पद्मविभूषण सम्मान के बारे में सोचना चाहिए था। यह सम्मान देश का दूसरा सबसे बड़े नागरिक सम्मान है। यह लोक कार्य के लिए दिया जाता है। सीएम योगी के इस बयान को पांचजन्य की वेबसाइट पर प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ₹288 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। वहीं उन्होंने स्वामी विवेकानंद योजना अंतर्गत छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने डिजिटल पब्लिक इन्फ्रास्ट्रक्चर फॉर एग्रीकल्चर, एग्री स्टेक योजना के अंतर्गत किसानों को 10 मिनट में लोन की सुविधा प्रदान करने के पायलट प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि यूपी का फर्रुखाबाद जनपद एग्री स्टेक योजना के अंतर्गत किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए 10 मिनट के अंदर लोन की सुविधा से जुड़ने वाला देश का पहला जिला बना है। इसके लिए उन्होंने अन्नदाता किसानों को हृदय से धन्यवाद और प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।

फर्रुखाबाद के क्रिश्चियन कॉलेज मैदान में आयोजित जनसभा के मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ।

 

डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से चलती है
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद की धरती भगवान बुद्ध, जैन तीर्थंकरों और बाबा नीम करोली की साधना स्थली रही है। उन्होंने आश्वस्त किया कि यहां संकिसा धाम के सुंदरीकरण के कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा। इसके अलावा बाबा नीम करोली के धाम का भी सुंदरीकरण होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है। उन्होंने बताया कि नमामी गंगे अभियान के अंतर्गत बहुत काम हुआ है, जो बचा है उसे भी प्रयागराज कुंभ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस बात के लिए भी आश्वस्त किया कि गंगा एक्सप्रेस वे को फर्रुखाबाद को जरूर जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से चलती है। फर्रुखाबाद में 100 किमी के सर्वे का काम पूरा हो चुका है। प्रदेश सरकार गंगा एक्सप्रेस वे को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से जोड़ने का काम करने जा रही है। सीएम योगी ने कहा कि कानपुर की तर्ज पर अब फर्रुखाबाद भी तेजी से विकास पथ पर अग्रसर है।

पूरे देश में होती है यूपी की सुदृढ़ कानून व्यवस्था की चर्चा
मुख्यमंत्री ने दिवंगत बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी का जिक्र करते हुए कहा कि ये धरती द्विवेदी जी जैसे सपूतों की है, जिनका जीवन राष्ट्रवाद के लिए समर्पित था। सपा के चीर हरण के दृष्य को बेनकाब करने वाले इसी धरती के सपूत स्व. ब्रह्मदत्त दिवेदी थे। उन्होंने राजनीति के शुद्धिकरण का आह्वान किया था। आज हमने प्रदेश की कानून व्यवस्था को ऐसा बना दिया है पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। प्रदेश में बेटी और व्यापारी सुरक्षित हैं, किसान खुशहाल हो रहे हैं, युवा अपने पैरों पर खड़ा होकर स्वावलंबी जीवन जीने लगे हैं।

सीएम ने गिनाईं लोककल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां
मुख्यमंत्री ने कहा कि ये वही यूपी है जिसे 2017 से पहले बीमारू राज्य माना जाता था। लोग इसे देश के विकास का सबसे बड़ा बाधक मानते थे। इसे विकास की गति में ब्रेकर माना जाता था, हमने इसे ब्रेक थ्रू बनाकर देश का ग्रोथ इंजन बन दिया है। पहले यूपी की चर्चा जाति, मत-मजहब को लेकर होती थी। किसान, युवा, व्यापारी, महिला, धाम और आस्था की चर्चाएं ही नहीं होती थीं। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द फैमिली आईडी कार्ड जारी करने जा रही है। इसके जरिए कल्याणकारी योजनाओं से छूटे हुए लोगों के आवास, शौचालय, आयुष्मान कार्ड, पेंशन और राशन की व्यवस्था की जाएगा।

अर्थव्यवस्था के मामले में नंबर 1 राज्य बनेगा यूपी
मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में नया शहर कानपुर और झांसी के बीच बसने जा रहा है, इसमें विकास और कनेक्टिविटी से फर्रुखाबाद वंचित ना हो जाए इसका भी ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि एक जिस तरह आपके एक वोट ने अयोध्या में राममंदिर का निर्माण कराया और गंगा एक्सप्रेस को फर्रुखाबाद तक लाने का काम किया। वैसे ही आपका एक वोट युवाओं को रोजगार, बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा और आपके भविष्य को संवारने का भी काम रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरे देश से एक ही आवाज आ रही है, ‘फिर एक बार मोदी सरकार।’ यही हम सभी भारतवासी का संकल्प बनना चराहिए।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा और जनपद के प्रभारी मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय, सांसद मुकेश राजपूत, विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, सुशील कुमार शाक्य, नागेन्द्र सिंह राठौर, डॉ सुरभि, जिला पंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव, एमएलसी प्रांशु दत्त द्विवेदी, डॉ मानवेन्द्र प्रताप सिंह, बीजेपी जिलाध्यक्ष रुपेश गुप्ता, अजय धाकरे, दिनेश कटियार, शिव महेश दुबे, क्षेत्रीय अध्यक्ष श्रीप्रकाश पाल सहित बीजेपी के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

लोकार्पित होने वाली प्रमुख परियोजनाएं
कायमगंज में राजकीय पॉलिटेक्निक, फतेहगढ़ पुलिस लाइन में ट्रांजिट हॉस्टल (जी + 12), कानपुर कासगंज रेल सेक्शन के समपार संख्या -148 (भोलेपुर क्रासिंग) एवं समपार संख्या 165 (शकरुल्लापुर क्रासिंग) पर उपरगामी सेतु का लोकार्पण सीएम योगी ने किया।

शिलान्यास होने वाली प्रमुख परियोजना
अटैनाघाट-कम्पिल-कायमगंज-संकिसा-मोहम्मदाबाद मार्ग के किमी 23 से किमी 35 तक का चौड़ीकरण एवं सुदृढ्रीकरण के कार्य का शिलान्यास।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.