July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

today’s X trending: पहले जनरल डायर था, अब जनरल कायर

Sachchi Baten

पुलिस की गोली से 21 वर्षीय किसान की मौत के बाद एक्स X पर ट्रेंड करने लगा ‘जनरल डायर’

 

-किसान आंदोलन को लेकर सरकार के रवैये से देश भर में रोष

-हरियाणा पुलिस, किसान प्रोटेस्ट इन दिल्ली तथा जनरल डायर हैसटैग से भर गया ट्विटर एक्स X

राजेश पटेल, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से 21 वर्षीय किसान शुभकरण सिंह की मौत हो गई। वह पंजाब का रहने वाला था। इससे देश में केंद्र की मोदी सरकार के प्रति गुस्सा बढ़ गया। एक्स पर ‘जनरल डायर’ ट्रेंड करने लगा। पहले जनरल डायर था, अब जनरल कायर है। जैसे पोस्ट से एक्स का पेज भरा पड़ा है।

करीब सौ साल पहले जनरल डायर के आदेश से जलियांवाला बाग में जुटे सिक्ख श्रद्धालुओं पर तोपों से हमला कर दिया। इसमें हजारों लोग मारे गए। आज का दिन है। 21 फरवरी 2024 भी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। जब कोई सरकार अपने देश के किसानों को राजधानी में आने से रोकने के लिए गोलियां चलवा रही है। इस तरह से पोस्ट एक्स पर किए गए हैं।

मुस्लिम पाकिस्तानी हैं, फिर बंगाली बांग्लादेशी हैं, अब सिक्ख खालिस्तानी हैं। यह पोस्ट अत्यंत नाम के यूजर ने किया है। अनूप डोंगरे ने 2020 के टेंप्लेट को पोस्ट किया है-

 

संदीप मदेरणा ने पोस्ट किया है- छोटी सी उमर में परिवार का इकलौता खोना, इससे बड़ी त्रासदी नहीं हो सकती परिवार पर। इस बड़े बलिदान में शुभदीप सिद्धू की दो लाइन याद आ गई। ओम शांति।

आम आदमी पार्टी के ऑफिसियल एक्स हैंडल पर पोस्ट है-जलियाँवाला बाग़ में गोलियां चलाने वाला था जनरल डायर और किसानों पर गोलियां चलाने वाला है जनरल कायर Modi-BJP सरकार द्वारा किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है जो देश का पेट भरते हैं उन निहत्थे किसानों पर गोली चलाना बहुत ही घटिया और कायरना हरकत है Aam Aadmi Party देश के किसानों के खिलाफ़ Modi-BJP के इन अत्याचारों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

निर्भय सिंह ने लिखा है-मत मारो गोलियों से मुझे, मैं पहले से एक दु:खी इंसान हूँ! मेरी मौत कि वजह यही हैं कि, मैं पेशे से एक किसान हूँ!!

हर्ष छिकारा ने पोस्ट किया- 21 साल का युवा किसान आंदोलन में शहीद हो गया, शहादत को शत शत नमन।  कायर सरकार बस इतना याद रखना, जब हम जनरल डायर से ही नहीं डरे, जिसने लाशों का ढेर लगवा दिया था! तो क्या तुम जैसे जनरल कायर (तानाशाह) से डरेंगे! मोदी जी याद रखना,  ये कौम बलिदानी है!

अभिषेक शर्मा- जनरल डायर की तरह जनरल कायर भी मासूमों के खून का प्यासा है। आज खन्नौरी बॉर्डर पर एक 21 साल के किसान को मौत के घाट उतार दिया गया। हम शहीद किसान के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

घनश्याम महर-जनरल डायर की राह पर जनरल कायर ! खन्नौरी बॉर्डर पर शहीद हुए 21 साल के किसान शुभकरण सिंह को नमन करता हूं। फिरंगियों की तरह जनरल कायर फायरिंग से किसान आंदोलन को कुचलना चाहता है, लेकिन याद रखना ये जुल्म किसान कौम का हौसला नहीं तोड़ पाएंगे।

चौधरी विश्वेंद्र मान-जयंत जी सवाल पूछे जायेंगे आपसे भी जब जनरल डायर किसानों पर गोले बरसा रहा था तब चुप क्यों बैठे थे। भले ही आप भारत रत्न के पीछे क्यों ना छिप जाओ।

संजय विश्वकर्मा लिखते हैं-यह वीडियो ना पाकिस्तान की ना ही अफगानिस्तान, बगलादेश की… ये वीडियो हैं हमारे प्यारे देश भारत की की जहा एक जनरल डायर अभी राज कर रहा हैं ये सब उसकी ही देन हैं। जलियांवाला बाग बना दिया आज संभू बॉर्डर को जनरल कायर ने।

सोना देवी बावरी-जनरल डायर की राह पर जनरल कायर ! खन्नौरी बॉर्डर पर शहीद हुए 21 साल के किसान शुभकरण सिंह को नमन करती हूं। फिरंगियों की तरह जनरल कायर फायरिंग से किसान आंदोलन को कुचलना चाहता है, लेकिन याद रखना ये जुल्म किसान कौम का हौसला नहीं तोड़ पाएंगे।

मनीष तिवारी-आज फिर एक किसान सत्ता की गोली से शहीद हो गया। तब जनरल डायर था, आज जनरल कायर है जो फायरिंग से किसान आंदोलन को कुचलना चाहता है।

इसी तरह से लोग किसानों के आंदोलन को कुचलने की कोशिश के लिए मोदी सरकार पर गुस्सा उतार रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो इस स्थिति के लिए किसानों को ही जिम्मेदारा ठहरा रहे हैं। कोई कह रहा है कि ये किसान नहीं हैं। कोई कह रहा है कि उपद्रवी हैं। केजरीवाल व भगवंत मान का गुंडा बताने वाले लोग भी हैं। राहुल गांधी को भी कोसा जा रहा है। जयंत चौधरी तो निशाने पर हैं ही।

 

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.