July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

यूपी के इन जिलों में 13 व 14 अप्रैल को आंधी-बारिश का अलर्ट

Sachchi Baten

up weather update : बनारस, मिर्जापुर और चंदौली जिलों के लिए भी येलो अलर्ट जारी

-30 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है तूफानी हवा

 मिर्जापुर (सच्ची बातें)। उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। कानपुर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे बाद पूर्वी यूपी के जिलों में दो दिनों तक आंधी- तूफान के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं। बारिश होने से मौसम एक बार फिर कूल हो जाएगा।
UP Rains: अप्रैल का महीना शुरू होते ही तापमान तेजी से बढ़ रहा है। दिन में चमकीली धूप के साथ तूफानी हवाएं चल रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में यानी 13, 14 अप्रैल को पूर्वी यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती सहित 23 जिलों में बारिश के साथ आंधी- तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। अप्रैल के पहले सप्ताह से ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को पूर्वी यूपी के बहराइच जिले में तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा। वही प्रयागराज उत्तर प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां पर तापमान मंगलवार को 40 डिग्री रिकार्ड किया गया। इस तरह यूपी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए सतर्क किया है।
UP Rains यूपी के इन जिलों में अगले 48 घंटे में तूफानी बारिश
गोंडा,बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, बलिया, आजमगढ़, मऊ,गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज,चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर,संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या इन जिलों में आज रात से मौसम के बदलने की उम्मीद है। तेज हवाओं के साथ तूफानी बारिश होने का मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया है।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.