July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

देवानन्द सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता की विजेता ट्रॉफी हनुमानपुर के पास आई

Sachchi Baten

उप विजेता से संतोष करना पड़ा अहरौरा की टीम की

-हनुमानपुर के सलामी बल्लेबाज केपी सिंह को मैन ऑफ द मैच तथा सीरीज

जमालपुर, मिर्जापुर (सच्ची बातें)।
विगत दो दशक से नव वर्ष के उपलक्ष्य में पांच जनवरी से शुरू हुआ स्व. देवानंद स्मृति कैनवास बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन मैच गणतंत्र दिवस के अवसर पर श्रीमती देवकली इण्टरमीडिएट कॉलेज जमालपुर के प्रांगण में शुक्रवार को बजरंग स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब हनुमानपुर व अहरौरा स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया। फाइनल पूरी तरह से एकतरफा रहा।

हनुमानपुर की टीम के कैप्टन आलोक सिंह ने टास जीत कर अहरौरा के कैप्टन रोहित सिंह को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। निर्धारित 12 ओवर के मैच में अहरौरा के बल्लेबाजों ने आठ विकेट खोकर 104 रन बनाये। अहरौरा की ओर से खेल रहे दीपक ने दो छक्का व एक चौके की मदद से सर्वाधिक 27 रन बनाये। बलदाऊ ने 10 गेंद पर 22 रन बनाये। विकास ने 9 रन, अमन ने पांच रन और गणेश ने 19 रनों का योगदान किया।

जवाब में हनुमान पुर की टीम ने तीन विकेट खोकर मात्र सात ओवर की बल्लेबाजी कर मैच को जीत लिया। हनुमानपुर की ओर से ओपनर बल्लेबाज केपी सिंह 10 छक्के लगाकर सर्वाधिक 76 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच व सीरीज के पुरस्कार के रूप में हीरो रेन्जर साईकिल रतन गुप्ता ने दी। विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार अंकित सिंह डब्बू व रणजीत सिंह ने ट्रॉफी सौंपी।  उप विजेता अहरौरा टीम के कैप्टन रोहित सिंह को आठ हजार रुपये का नगद पुरस्कार ग्राम प्रधान जमालपुर सुशील व उपविजेता ट्रॉफी राजेश कुमार दुबे व ज्ञान सिंह ने दिया।

विशिष्ट अतिथि राजगढ़ के ब्लॉक प्रमुख गजेन्द्र प्रताप सिंह ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। इस दौरान क्रिकेट मैच देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटी रही।

प्रत्येक चौका और छक्का पर दर्शक ताली बजाकर खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन करते रहे । निर्णायक आकाश दूबे व अभिषेक तिवारी थे। मैच का आखों देखा हाल कर्षण सिंह और आकाश कुशवाहा ने सुनाया।

नितिन तिवारी ने स्कोरर की भूमिका निभाई। आयोजक बाबू सिंह कुशवाहा, मनीष कुशवाहा ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। सहयोगी के रूप में आकाश दूबे, अभिषेक तिवारी, तुषार पाल, रणजीत,सुजीत,  मनीष मौर्य, अशोक कुमार, विकास पाल, बृजेश यादव, पंकज सिंह, शामू राम, रामजनम कुशवाहा, जंग बहादुर मौर्य, प्रत्यूष मौर्य, सुभाष पाल, राकेश पटेल, सहित सैकड़ों दर्शक मौजूद रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.