July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

रजवाड़ों की धरती पर गूंजेगी सामाजिक न्याय की बुलंद आवाज

Sachchi Baten

डॉ. सोनेलाल पटेल के महापरिनिर्वाण दिवस पर अपना दल एस की प्रतापगढ़ में ‘संकल्प सभा’ 17 अक्टूबर को

-पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार पाल के नेतृत्व में अनुप्रिया पटेल का होगा भव्य स्वागत

राजेश पटेल, प्रतापगढ़ (सच्ची बातें)। डॉ. सोनेलाल पटेल के महापरिनिर्वाण दिवस पर 17 अक्टूबर को रजवाड़ों की धरती प्रतापगढ़ में सामाजिक न्याय की बुलंद आवाज गूंजेगी। यहां के जीआइसी मैदान में अपना दल सोनेलाल ने अपने संस्थापक को श्रद्धांजलि देने के लिए संकल्प सभा का आयोजन किया है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक राजकुमार पाल इस पूरी टीम के साथ अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल का भव्य स्वागत करेंगे।  इसके लिए पूरे प्रतापगढ़ शहर को होर्डिंग्स से पाट दिया गया है। स्वागत द्वार भी बनाए गए हैं।

राष्ट्रीय पदाधिकारी भी इस सभा की तैयारी के लिए प्रतापगढ़ में कैंप किए हुए हैं। इनमें राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह सहित केके पटेल, विनोद गंगवार, रामलखन पटेल, संजीव सिंह राठौर आदि प्रमुख हैं। प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष बृजेश पटेल के नेतृत्व में पार्टी के सभी मंचों के पदाधिकारी तैयारी में जुटे हैं।

विश्वनाथगंज के विधायक जीतलाल पटेल सभा स्थल पर जमे हुए हैं। दरअसल प्रतापगढ़ ही वह धरती है, जिसने अपना दल को पहला विधायक दिया था। 2001 में प्रतापगढ़ सदर से हाजी मुन्ना ने अपना दल के टिकट पर जीत हासिल की थी। इस पहली जीत से अपना दल के कार्यकर्ता काफी उत्साहित हुए थे।

इसके बाद 2014 के आम चुनाव में अपना दल के ही सांसद हरिवंश सिंह जीते थे। 2017 के चुनाव में प्रतापगढ़ सदर से अपना दल एस के संगमलाल गुप्ता विधायक चुने गए थे। इसके बाद 2019 में प्रतापगढ़ सदर के लिए हुए उपचुनाव में अपना दल एस के प्रत्याशी राजकुमार पाल को जीत मिली थी।

परिणाम के हिसाब से देखा जाए तो प्रतापगढ़ भले ही रजवाड़ों की धरती रही है, लेकिन यहां सामाजिक न्याय की आवाज दबाई नहीं जा सकी। जब-जब मौका मिला कमेरा समाज ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया।

शायद इसी कारण अपना दल एस का केंद्रीय नेतृत्व प्रतापगढ़ पर ज्यादा ध्यान भी देता है। यहां बने मेडिकल कॉलेज का नामकरण अपने संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम से कराकर पाार्टी ने संदेश दे दिया है कि इस जमीन पर अब सामाजिक न्याय की आवाज बुलंद होगी। लोकतंत्र में जनता जिसे चाहेगी, उसे अपना प्रतिनिधि चुनेगी। रजवाड़ों के दिन लद गए।

कुछ इसी तरह का संदेश देने के लिए डॉ. सोनेलाल पटेल का महापरिनिर्वाण दिवस प्रतापगढ़ में ही मनाने का निर्णय लिया गया है। संकल्प सभा के रूप में। देखने वाली बात यह होगी कि सभा में क्या संकल्प लिया जाएगा। इस सभा में उत्तर प्रदेश सरकार के बाट माप, उपभोक्ता संरक्षण व प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल भी मौजूद रहेंगे। पार्टी के विधि मंच के प्रदेश महासचिव परमानंद मिश्रा ने दावा किया कि सभा में अभूतपूर्व भीड़ होगी। लोग अपनी ऩेता अनुप्रिया पटेल को सुनने के लिए लालायित हैं।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.