July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

जयंती पर देश ने नमन किया संविधान शिल्पी बाबा साहेब डॉ. आम्बेडकर को

Sachchi Baten

 

बाबा साहब ने वंचित-पिछड़ों के अलावा देश की महिलाओं को भी विकास की मुख्यधारा में लाने का महान कार्य किया: अनुप्रिया पटेल

पूरे प्रदेश में अपना दल (एस) ने मनाई बाबा साहब डॉ. भीम राव आम्बेडकर जी की जयंती 

छानबे विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में अपना दल एस ने रिंकी देवी को घोषित किया एनडीए प्रत्याशी

साथी मिशन ने धूमधाम से मनाई भारत रत्न डॉ. भीमराम आम्बेडकर की जयंती 

लखनऊ (सच्ची बातें)।  संविधान शिल्पी बाबा साहब डॉ.भीम राव आम्बेडकर जी की 132वीं जयंती पर अपना दल (एस) ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जयंती समारोह का आयोजन किया। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मीरजापुर जनपद के लालगंज में आयोजित जयंती समारोह में भाग लिया तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल के नेतृत्व में लखनऊ स्थित पार्टी के कैम्प कार्यालय में जयंती मनायी गई।
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने ‘संविधान शिल्पी’ बाबा साहब की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने के पश्चात कहा कि सामाजिक न्याय के प्रेणता, महान विधिवेत्ता बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर जी ने वंचितों व पिछड़ों के अलावा देश की महिलाओं को भी विकास की मुख्यधारा में लाने का महान कार्य किया। बाबा साहब की ही देन ही कि आज देश में महिलाएं उन्नति के शिखर पर पहुंच रही हैं। इस अवसर पर अनुप्रिया पटेल ने दलित समाज के तीन सेवा निवृत्त शिक्षकों को सम्मानित भी किया।

जयंती समारोह में ही अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर जनपद की छानबे विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए दिवंगत विधायक राहुल प्रकाश कोल की पत्नी रिंकी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की। समारोह में अपना दल एस के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, सोनभद्र के सांसद पकौड़ी लाल कोल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रेखा पटेल, अपना दल के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर पटेल, किसान मंच के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व जिलाध्यक्ष रमाकांत पटेल, चिकित्सा मंच के प्रदेश स्तरीय नेता डॉ. एसपीएस पटेल, आनंद पटेल, दुर्गेश पटेल, जिला मीडिया प्रभारी शंकर चौहान, युवा मंच के जिलाध्यक्ष उदय पटेल सहित भाजपा, अपनना दल एस तथा निषाद पार्टी केे भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष इंजीनियर रामलौटन बिंद ने की।
लखनऊ में आयोजित कैम्प कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने कहा कि बाबा साहब युग पुरुष थे। उन्होंने एक आदर्श समाज की स्थापना हेतु मानवता के मार्ग पर चलने के लिए सदैव प्रेरित किया। बाबा साहब ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के संविधान की रचना की। उन्होंने समानता के साथ-साथ समाज में व्याप्त रूढ़िवाद और सामाजिक बुराइयों को दूर करने पर बल दिया।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व सांसद नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने कहा कि बाबा साहब ने पांच हजार साल से सोए हुए समाज को जगाने और उसे मुख्य धारा में लाने का महान कार्य किया। बाबा साहब की शैक्षिक योग्यता, विद्वता और प्रतिभा की वजह से उन्हें ‘सिम्बल ऑफ नॉलेज’ कहा जाता है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पदाधिकारी इंजी. केके पटेल ने की।
इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मुन्नर प्रजापति, विधि मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजबली सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रमोद पटेल, विधि मंच के राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र मौर्य, प्रदेश महासचिव नंद किशोर पटेल, महिला मंच की प्रदेश सचिव शिल्पी द्विवेदी, जिलाध्यक्ष शैलेंद्र उर्फ पोनू पटेल, महिला मंच की जिलाध्यक्ष वर्षा सचान, एडवोकेट अभिनेष वर्मा, एडवोकेट जेपी वर्मा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

साथी मिशन ने प्रयागराज में बाबा साहेब की जयंती मनाई, जिसमें #साथी_मिशन के सैकड़ों साथी #हाईकोर्ट स्थित डॉ. भीमराव #अंबेडकर_मूर्ति पर उपस्थित होकर #माल्यपर्ण किया और #दीप_प्रज्ज्वलित कर #बाबा_साहब को #श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही, साथी मिशन परिवार द्वारा संविधान शिल्पी के #जन्मदिवस की #ख़ुशी में #मिष्ठान्न_वितरण किया गया।
साथी मिशन लगातार जीवी समाज के हक़ अधिकारों को उठाते हुए वैचारिक रूप से लोगों को उनके संवैधानिक अधिकारों के प्रति जागरूक करने  का कार्य कर रहा है।
जयंती कार्यक्रम में #साथी_मिशन के #संस्थापक_सदस्य साथी इंजी. सुनील सिंह, साथी विनय सिंह पटेल, साथी गंगा राम के साथ साथ मिशन के वैचारिक साथी कुलदीप, अधिवक्ता साथी राजू पटेल, साथी उदयराज (JE), साथी गौरव पटेल (असिस्टेंट प्रोफ़ेसर-सीएमपी), साथी संजय कुमार (डिवीज़नल एकाउंटेंट), साथी अशोक कुमार (UPP), साथी विष्णु कुमार (रेलवे), साथी जंग बहादुर पटेल, साथी अखिलेश सिंह, साथी अजय सिंह पटेल (पत्रकार), साथी पीके भारती, साथी अखिलेश वर्मा, साथी बृजमोहन (अधिवक्ता), साथी अतुल वर्मा, साथी हर्षित बालमीकि, साथी अभिलाष बालमीकी, साथी प्रदीप कुमार, साथी अरविंद कुमार, साथी रवि आदि सैकड़ों साथी उपस्थित रहे।

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.