July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

आशंकाएं सच लगने लगी हैं “बड़बोली“ के कारण

Sachchi Baten

संविधान बदलने के विपक्षी आरोप को हवा दी भाजपा के बड़बोले नेताओं ने

-फैजाबाद से भाजपा सांसद लल्लू सिंह एक वीडियो में बताते दिख रहे दो तिहाई बहुमत के फायदे

-ज्योति मिर्धा, अनंत हेगड़े के बाद अब तो अरुण गोविल ने भी जो कहा, उससे झलकने लगी पार्टी की मंशा

लखनऊ। संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की 14 अप्रैल को पूरे देश में जयंती मनाई गई। लेकिन इसी दौरान देश में एक नई चर्चा शुरू हो गई। सवाल है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता में तीसरी बार आने वाली राजग गठबंधन की सरकार संविधान में बड़े स्तर पर संशोधन करने वाली है? कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के ये आरोप इस समय और मजबूत हो गए हैं। क्योंकि भाजपा के ही कई नेताओं की बड़बोली ने इस आरोप को मौसम के अनुसार खाद-पानी दिया है। मौसम चुनावी है तो ध्रुवीकरण जरूरी है।

फैजाबाद से भाजपा सांसद लल्लू सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि संविधान में संशोधन करना होगा और बहुत सारे काम करने हैं। लल्लू सिंह कहते हैं, सरकार तो 272 सीटों पर ही बन जाती है, लेकिन संविधान संशोधन करने के लिए दो-तिहाई सीटों की जरूरत होती है। अयोध्या से सपा प्रत्याशी विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा है कि यह भाजपा-आरएसएस की साजिश है। हालांकि लल्लू सिंह ने कहा है कि सोशल मीडिया पर मोदी जी के काम से घबड़ाकर लोग साजिशें कर रहे हैं।

उधर, चर्चित धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने भी कहा कि जब हमारे देश का संविधान बना था, तभी से उसमें धीरे-धीरे परिस्थितियों के अनुसार थोड़ा बहुत बदलाव हुआ है। परिवर्तन प्रकृति की निशानी भी होती है। इसमें कोई खराब बात नहीं है। उस समय की परिस्थितियां कुछ और थीं और आज की परिस्थितियां कुछ और हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि संविधान एक व्यक्ति की मर्जी से नहीं बदल सकता।

भाजपा नेताओं के इस बयान पर आम आदमी पार्टी  के सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है-
“देश के 85 प्रतिशत दलितों-पिछड़ों, वंचितों, शोषितों सावधान। बीजेपी संविधान खत्म करेगी। ये अब साफ है। आरक्षण खत्म होगा। लल्लू सिंह, ज्योति मिर्धा, अनंत हेगड़े के बाद अब तो अरुण गोविल ने भी कह दिया। अरुण गोविल तो सीधे मोदी जी के उम्मीदवार हैं।“

साभार-up80.online.com


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.