July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

कमेरा समाज के मसीहा डॉ. सोनेलाल पटेल की स्वीकार्यता एनडीए में बढ़ी

Sachchi Baten

अपना दल एस कार्यकर्ताओं ने लिया 2024 में मोदी को फिर पीएम बनाने का संकल्प

-पार्टी के संस्थापक डॉ. सोनेलाल जयंती समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने भरी हुंकार, मोदी मंत्रिमंडल में पिछड़े वर्ग के मंत्रियों की संख्या अब तक की सबसे ज्यादा

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, प्रदेश में विकास की रफ्तार तेज हुई, कानून-व्यवस्था की स्थिति में भी सुधार

लखनऊ, 2 जुलाई (सच्ची बातें)। रविवार को यहां गोमती नगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अपना दल एस के तत्वावधान में पार्टी के संस्थापक की जयंती मनाई गई। इसकी खास बात यह रही कि मुख्य अतिथि गृह मंत्री के आह्वान पर अपना दल एस के कार्यकर्ताओं ने 2024 के चुनाव में नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में भारत माता की जय तथा वंदे मातरम के नारे खूब लगे।

इस कार्यक्रम को भव्य बनाने में पार्टी ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी। भीड़ ज्यादा आने की संभावना के मद्देनगर सभागार के बजाए मैदान में वाटर प्रूफ मंच सजाया गया था। प्रदेश के ही नहीं, मध्य प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों से भी भारी संख्या में कार्यकर्ता अपने संस्थापक की जयंती पर आयोजित समारोह में शिरकत करने आए थे। संस्थापक की जयंती को अपना दल एस हर साल जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाती है, लेकिन लोकसभा चुनाव नजदीक होने तथा पार्टी को राज्य स्तरीय मान्यता मिलने के बाद यह पहला कार्यक्रम था, इसलिए इसे और भव्य स्वरूप दिया गया था।

हर साल तो सिर्फ अपना दल के ही कार्यकर्ता और नेता इस समारोह में शामिल होते थे, लेकिन इस वर्ष जनस्वाभिमान दिवस को एनडीए की एकजुटता के रूप में भी पेश किया गया। इसमें भाजपा, राष्ट्रीय निषाद पार्टी तथा रिपब्लिकन पार्टी के नेता व कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

इसके माध्यम से जताने का प्रयास किया गया कि डॉ. सोनेलाल पटेल कभी अपना दल के नेता जरूर थे, लेकिन अब एनडीए का पूरा कुनबा उनको नेता तथा अपना आदर्श मानता है। इसी कारण तकरीबन सभी नेताओं ने अपने भाषण में उनके नाम, व्यक्तित्व व दबे-कुचले लोगों के लिए किए गए जीवनपर्यंत संघर्ष को याद किया।

 

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल का पूरा जीवन दलित, पिछड़े, आदिवासी और वंचित समाज के कल्याण के लिए संघर्ष करने में गुजरा। उनके बताए रास्ते पर अनुप्रिया पटेल अपनी पार्टी अपना दल को लेकर आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है। यूपी में औद्योगिक निवेश आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेजी गई गरीब कल्याण की योजनाओं को पूरी ईमानदारी से योगी सरकार जमीन पर उतार रही है। सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में पिछड़े वर्ग के सबसे ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है।

 

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि पिछले नौ वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़े वर्ग के लिए बहुत सारे कार्य किए हैं। आजादी के बाद किसी सरकार के मंत्री परिषद में सबसे ज्यादा पिछड़ा समाज से आने वाले मंत्री मोदी के नेतृत्व वाली वर्तमान एनडीए सरकार में हैं। पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान कर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछड़ा समाज को उसका हक दिलाने कार्य किया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में देश में पाकिस्तान से आए आतंकी आए दिन बम फोड़ते थे। आज देश में कहीं कोई आतंकी हमला नहीं होता। अब भारत सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करता है। भारत को सुरक्षित बनाने का कार्य प्रधानमंत्री मोदी ने किया। मोदी के नेतृत्व में देश का गौरव बढ़ा है।

 

इस दौरान उन्होंने अपना दल के कार्यकर्ताओं को 2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प दिलाया। शाह ने कहा कि भाजपा और अपना दल ने चार चुनाव मिलकर लड़े हैं और जीते हैं। इसी का परिणाम है कि सपा और बसपा की विघटनकारी ताकतों से उत्तर प्रदेश को निजात मिली है।

 

समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू गरीब कल्याण योजनाओं की सफलता के बारे में बताया। कहा कि प्रतापगढ़ के राजकीय मेडिकल कॉलेज का नामकरण डॉ. सोनेलाल पटेल के नाम पर इसीलिए किया गया कि उन्होंने कमेरा समाज को उसका हक व अधिकार दिलाने के लिए काफी संघर्ष किया। मोदी के नेतृत्व में नए भारत का निर्माण हो रहा है। इसमें सभी तबके को सम्मान मिल रहा है।

 

समारोह को रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष व केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, उप मुख्यमंत्रीद्वय केशव प्रसाद मौर्य तथा ब्रजेश पाठक, राष्ट्रीय निषाद पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने भी संबोधित किया। संचालन अपना दल एस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पाल ने तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने किया।

 

अपने स्वागत भाषण में अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने केंद्र में पिछड़ा वर्ग के लिए अलग से मंत्रालय बनाने की अपनी मांग दोहराई, लेकिन इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में कोई टिप्पणी नहीं की।

 

मंच पर अग्रिम पंक्ति में प्रदेश के जल संसाधन, सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना, राकेश सचान व डॉ. सोनेलाल पटेल की सबसे छोटी बेटी अमन पटेल भी मौजूद थीं।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.