July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

स्माइल पिंकी का आवास नहीं तोड़ा जाएगा, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने डीएम से की बात

Sachchi Baten

डीएम ने स्माइल पिंकी के परिवार को संबंधित स्थल से नहीं हटाने का दिया आश्वासन

जरूरत पड़ने पर आवासीय भूमि के बदले वन विभाग को दी जाएगी दूसरी जमीन- डीएम

मिर्जापुर, 29 सितंबर (सच्ची बातें)। ऑस्कर फेम स्माइल पिंकी व उसके परिजन को बड़ी राहत मिली है। अब उनके आवास को नहीं तोड़ा जाएगा। जिला प्रशासन स्माइल पिंकी के आवास वाली जमीन के  बराबर वन विभाग को कहीं और सरकारी भूमि देगा।

इसे पढ़ें…

smile pinky… प्रशासन ने कभी सिर पर बैठाया था, अब जमीन भी छीनने की कोशिश

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री एवं मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने आस्कर अवार्ड विजेता स्माइल पिंकी के आवास के मामले में 29 सितंबर को जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से बात की। श्रीमती पटेल ने डीएम से स्माइल पिंकी के ग्राम रामपुर ढबही स्थित आवास को न तोड़े जाने का निर्देश दिया है।

इस मामले में डीएम प्रियंका निरंजन ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को आश्वासन दिया है कि स्माइल पिंकी के परिवार को संबंधित स्थल से नहीं हटाया जाएगा। डीएम ने यह भी कहा है कि यदि आवश्यकता पड़ी तो स्माइल पिंकी के आवास को बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा वन विभाग को आवासीय भूमि के बदले सरकारी भूमि कहीं अन्यत्र देगा।

बता दें कि गत 22 सितंबर को प्रभागीय वनाधिकारी ने नोटिस देकर स्माइल पिंंकी समेत आसपास के अन्य लोगों से जवाब मांगा था। कहा था कि ये आवास वन भूमि में बने हैं। संतोषजनक जवाब  न मिलने की स्थिति में बेदखली की कार्रवाई की जाएगी। इस नोटििस के मिलते ही यह मामला मीडिया में  छा गया। चूंकि पिंकी पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म स्माइल पिंकी को 2009 में ऑस्कर अवार्ड से नवाजा गया था। लिहाजा यह मामला और हाई प्रोफाइल हो गया।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन सेे पिंकी के परिजन को राहत मिली है। लोग इस मामले मेंं शीघ्र संज्ञान लेने के कारण सांसंद अनुप्रिया पटेल की भी सराहना कर रहे हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी के चुनार विधानसभा के कार्यकर्ता भी स्माइल पिंकी से मिलने उनके घर पहुंचे थे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.