July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

वरिष्ठ पत्रकार बृजेश सिंह बने यूपीडब्ल्यूजेयू के नोएडा के जिलाध्यक्ष

Sachchi Baten

यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष टीबी सिंह ने सौंपा मनोनयन पत्र

लखनऊ (सच्ची बातें)। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कई वर्षों से सक्रिय वरिष्ठ पत्रकार बृजेश सिंह को यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्ल्यूजेयू) के गौतमबुद्धव नगर (नोयडा) का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। बीते 34 वर्षों पत्रकारिता कर रहे बृजेश सिंह 10 वर्षों तक दैनिक जागरण दिल्ली व अमर उजाला के राष्ट्रीय ब्यूरो में सात वर्षों तक कार्यरत रहे हैं। हाल ही में वह नवोदय टाइम्स दिल्ली से सेवानिवृत्त हुए हैं।

यूपीडब्ल्यूजेयू के प्रदेश अध्यक्ष टीबी सिंह ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में बृजेश सिंह को नोयडा जिलाध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा की और उन्हें मनोनयन पत्र सौंपा। टीबी सिंह ने नवमनोनीत जिलाध्यक्ष बृजेश सिंह को अगले एक महीने के भीतर कार्यकारिणी का गठन कर संगठन का नोयडा में विस्तार करने का निर्देश दिया है।

यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष ने कहा कि बृजेश सिंह ने दैनिक आज अखबार इलाहाबाद से पत्रकारिता शुरू कर लखनऊ दैनिक जागरण, अमर उजाला बरेली, पंजाब, इलाहाबाद, वाराणसी, दैनिक जागरण दिल्ली व अमर उजाला राष्ट्रीय ब्यूरो के अलावा नवोदय टाइम्स में काम किया। उन्होंने कहा कि एनसीआर में लंबे समय तक काम कर चुके बृजेश सिंह के नेतृत्व में नोएडा में यूपीडब्लूजेयू के साथ बड़े पैमाने पर पत्रकारों का जुड़ाव होगा।

इस मौके पर बृजेश सिंह ने कहा कि जल्दी ही नोएडा में यूपीडब्ल्यूजेयू के साथ पत्रकारों को जोड़ने के बाद एक प्रांतीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनसीआर में मीडिया के विस्तार के साथ नोएडा में पत्रकारों की संख्या बढ़ी है और उसी अनुपात में उनकी समस्याएं भी बढ़ी हैं। यूपीडब्लूजेयू नोयडा में पत्रकारों के हितों के लिए काम करेगा।

टीबी सिंह ने कहा कि नोएडा में इकाई के गठन के साथ अब पश्चिम उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में यूपीडब्लूजेयू संगठन का विस्तार हो चुका है। उन्होंने कहा कि इसी अप्रैल के महीने में पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित कई जिलों में यूपीडब्ल्यूजेयू की इकाइयों का गठन पूरा कर लिया जाएगा।

बृजेश सिंह को यूपीडब्लूजेयू नोएडा का जिलाध्यक्ष बनाए जाने पर लखनऊ मण्डल अध्यक्ष एन्थोनी सिंह, प्रदेश वरिष्ठ सचिव डॉ. उत्कर्ष सिन्हा प्रदेश सचिव राजेश मिश्रा, प्रसार सचिव वीरेंद्र सिंह, सचिव पीपी सिंह व संगठन सचिव अजय त्रिवेदी और इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्ल्यूजे) के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने शुभकामनाएं दी हैं।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.