July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

सेमरां की टीम पहुंची क्वार्टर फाइनल में

Sachchi Baten

देवानंद सिंह स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता जमालपुर

गोगहरा व चंदौली की टीमें टूर्नामेंट से बाहर

जमालपुर, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। विगत दो दशक से नव वर्ष के उपलक्ष्य में चल रही स्व. देवानंद स्मृति कैनवास बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के दसवें दिन श्रीमती देवकली इण्टरमीडिएट कालेज जमालपुर के प्रांगण में दूसरे चक्र का मैच हुआ। पहला मैच सेमरां क्रिकेट क्लब बनाम गोगहरा के बीच खेला गया।

गोगहरा ने पहले टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने के लिए सेमरां की टीम को आमंत्रित किया। सेमरां के खिलाड़ियों ने निर्धारित 6 ओवर में कुल 98 रन बनाए। जबाब में मैदान पर उतरी गोगहरा की टीम मात्र 50 रन पर आल आउट हो गई। गोगहरा की टीम 47 रन से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। सेमरां के खिलाड़ी निखिल मिश्रा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य भाजपा मंडल जमालपुर के उपाध्यक्ष मनीष कुशवाहा ने दिया।

दूसरा मैच सेमरां बनाम चन्दौली के बीच 8 ओवर का खेला गया। चन्दौली ने टास जीत कर सेमरां को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। सेमरां की ओर से खेल रहे खिलाड़ियों ने कुल 140 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जबाब मे लक्ष्य का पीछा करने उतरी चन्दौली की टीम रोमांचक मुकाबले में 120 रन ही बना सकी। सेमरां की टीम ने 20 रनों से मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सेमरां के खिलाड़ी मनीष पाल ने 41 रन बनाए व एक विकेट लिया। उनको मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के लिए चुना गया।

सेमरां की ओर से खेलते हुए राजपाल एक ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर कर दर्शकों का मन मोह लिया। उसने कुल 35 रन बनाए। मनीष पाल को मैन ऑफ द मैच का खिताब गोल्ड मेडल आयोजक बाबू सिंह कुशवाहा ने दिया। इस दौरान क्रिकेट मैच देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटी रही। दर्शकों ने प्रत्येक चौका और छक्का पर खिलाड़ियों का ताली बजाकर उत्साह बढ़ाया । निर्णायक शिवा सोनकर व अंकित गुप्ता रहे।

मैच का आखों देखा हाल कमेंट्रेटर कर्षण सिंह ने सुनाया। इस दौरान आकाश व नितिन तिवारी ने स्कोरर की भूमिका निभाई। आयोजक बाबू कुशवाहा, मनीष कुशवाहा, तुषार पाल, आकाश दूबे, रणजीत सिंह, सुजीत सिंह, मनीष मौर्य, अशोक कुमार, विकास पाल, बृजेश यादव, पंकज सिंह, शामू कुमार, रामजनम कुशवाहा,  प्रत्यूष मौर्य, सुभाष पाल, अभिषेक तिवारी, राकेश पटेल सहित सैकड़ों दर्शक मौजूद रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.