July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

छात्राओं में राजदीप व छात्रों में रामललित सिंह की टीम ओवर आल चैंपियन

Sachchi Baten

अंतर महाविद्यालयीय तैराकी प्रतियोगिता

राजदीप महाविद्यालय की लड़कियों ने एक स्वर्ण व तीन रजत पदक जीते

-राम ललित सिंह पी जी कॉलेज के तैराकों ने 11 स्वर्ण, 12 रजत, 6 कांस्य पदक जीते
-नेशनल यूनिवर्सिटी तैराकी के लिए कुल 12 तैराक चयनित

डॉ. राजू पटेल, अदलहाट (मिर्जापुर)। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी द्वारा शुक्रवार 17 नवंबर को वाराणसी के बीएचयू में आयोजित अंतर महाविद्यालयीय तैराकी प्रतियोगिता में राम ललित सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय कैलहट बालक वर्ग में व राजदीप पी जी कॉलेज बालिका वर्ग में ओवर आल चैंपियन बना। राम ललित के तैराकों ने 11 स्वर्ण, 12 रजत, 6 कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। राजदीप ने 1 स्वर्ण, दो कांस्य जीते। स्वर्ण पदक जीतने वाले तैराक आगामी दिसंबर में उड़ीसा के भुवनेश्वर में होने वाले नेशनल यूनिवर्सिटी तैराकी प्रतियोगिता में विद्यापीठ की टीम से प्रतिभाग करेंगे।

 

                                               रामललित सिंह पीजी कॉलेज कैलहट के विजेता तैराक।

 

बालिका वर्ग में राम ललित सिंह महाविद्यालय की तैराक शिखा निषाद ने अपने तीनों इवेंट के 400 मीटर फ़्री स्टाइल, 200 मीटर एवं 200 मीटर बैक स्ट्रोक में स्वर्ण पदक के साथ शानदार प्रदर्शन किया। पायल ने 100 व 200 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण, 50 मीटर बटर फ्लाई में रजत तथा बालक वर्ग में अभिषेक निषाद ने 200 मीटर बटर फ्लाई में स्वर्ण, 50 व 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में रजत, प्रदीप निषाद ने 1500 मीटर फ्री स्टाइल में स्वर्ण, 400 मीटर फ्री स्टाइल व 100 मीटर बैक स्ट्रोक में रजत, जगदम्बा निषाद ने 200 मी. में स्वर्ण, 50मी. फ्री स्टाइल में रजत,  200 मी. में कांस्य, मनीष साहनी ने 100 मी. बैक स्ट्रोक में स्वर्ण, 100 व 200 ब्रेस्ट स्ट्रोक में रजत, असित अहमद ने 100 मी. बटर फ्लाई में स्वर्ण, 50 में रजत, 200 मी. में रजत, प्रदीप साहनी ने 400 मी में स्वर्ण, 1500 मी. फ्री स्टाइल में रजत व 400 में कांस्य पदक,सौरभ सहनी 100 मी. फ्री स्टाइल में रजत, 50मी. में कांस्य, 50मी. बटर फ्लाई में कांस्य, आनंद निशाद ने 50मी. बटर फ्लाई में कांस्य, शिव शंकर निषाद 50मी. बैक स्ट्रोक में कांस्य, राहुल निषाद 50 मी. बैक स्ट्रोक में रजत पदक प्राप्त किया।

 

                                                     राजदीप महाविद्यालय कैलहट की विजेता छात्राएं।

 

महिला वर्ग में राजदीप महाविद्यालय में स्नातक तृतीय सेमेस्टर की छात्रा राष्ट्रीय तैराक खिलाड़ी सागृति मौर्या ने 200 मी. बैक स्ट्रोक में स्वर्ण पदक व 400 मी. फ्री स्टाइल में रजत पदक जीतकर विद्यापीठ की टीम से नेशनल यूनिवर्सिटी तैराकी प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया। बचपन से ही गंगा नदी में छलांग लगाने वाली नरायनपुर विकास खंड के चुनार क्षेत्र के चेरा के पूरा गांव के किसान राजकुमार मौर्य की बेटी ने शुरू से ही कठोर परिश्रम किया।

इसी के आधार पर 2015 से 2018 तक गुजरात के गांधीनगर स्थित साई हॉस्टल में रहकर स्वीमिंग की बारीकियों को सीखा। वहां से निकलकर नेशनल के साथ यूनिवर्सिटी ट्रायल सहित कई प्रतियोगिताओं में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रही है। इसके साथ ही इस महाविद्यालय की रश्मि ने 200 मी. फ्री स्टाइल में रजत, इशिका जायसवाल ने 100 मी. फ्री स्टाइल में रजत व 50मी. ब्रेस्ट स्ट्रोक में कांस्य पदक जीतने में सफल रही। इस कामयाबी पर राम ललित सिंह महाविद्यालय के प्रबंधक अनमोल सिंह, प्राचार्य डॉ. एमपी सिंह, खेल प्रशिक्षक डॉ. कौशलेश कुमार सिंह एवं राजदीप महाविद्यालय के प्रबंधक इं. राज बहादुर सिंह, प्राचार्य डॉ. गायत्री सिंह, डॉ. शैलेंद्र सिंह, खेल शिक्षक अखण्ड प्रताप सिंह, डॉ. आरसी मिश्रा, डॉ. इमरान खां, डॉ. विनीता सिंह आदि ने बढ़ाई दी है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.