July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

पल्लवी पटेल मान गईं, सपा के छह विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

Sachchi Baten

भाजपा के आठवें उम्मीदवार संजय सेठ की जीत पक्की मानी जा रही

-सपा के आलोक रंजन की जीत पर संशय

लखनऊ (सच्ची बातें)। राज्यसभा चुनाव को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर है। अपना दल कमेरावादी नेता सिराथू से सपा विधायक पल्लवी पटेल मान गई हैं। उन्होंने सपा उम्मीदवार रामजी लाल सुमन के पक्ष में मतदान किया है। मतदान के पहले व बाद में मीडिया से उन्होंने ऐसा कहा। हालांकि सुबह मीडिया में चर्चा हुई थी कि अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल में राज्यसभा चुनाव को लेकर ही फोन पर कहा सुनी हो गई थी और अखिलेश यादव ने यह कहते हुए फोन काट दिया था कि ‘मुझे आपका वोट नहीं चाहिए’।

उत्तर प्रदेश के 10 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में सपा के आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इसके चलते सपा के तीसरे राज्यसभा कैंडिडेट के जीतने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सपा के छह विधायकों ने क्रॉस वोटिंग अभी तक की है, जिसके चलते बीजेपी के आठवें प्रत्याशी संजय सेठ का जीतना लगभग तय है।

सपा के तीसरी कैंडिडेट आलोक रंजन की हार तय मानी जा रही है। सपा के जिन छह विधायकों ने बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग करने का काम किया है, वो सभी अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं। ऐसे में राज्यसभा चुनाव में सपा के कौन-कौन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है, जिसे अखिलेश यादव के बड़ा झटका माना जा रहा है?

सपा के सात विधायकों में क्रॉस वोटिंग करने वालों में राकेश पांडेय, मनोज पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, अभय सिंह, राकेश प्रताप सिंह और मुकेश वर्मा हैं. इन छह विधायकों ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया है। इसके चलते ही सपा के तीसरे कैंडिडेट की जीत की सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। जबकि बीजेपी के आठवें कैंडिडेट संजय सेठ का जीतना तय है।

राज्यसभा की 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। विधायकों की संख्या के आधार पर सपा की दो राज्यसभा सीटों पर जीत तय है और बीजेपी के सात कैंडिडेट की जीत आसान है। ऐसे में राज्यसभा की 10वीं सीट के लिए बीजेपी और सपा के बीच मुकाबला है। बीजेपी ने अपना आठवां राज्यसभा उम्मीदवार संजय सेठ को बनाया है, जिनके पक्ष में सपा के आधा दर्जन विधायकों ने वोट किया है।

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश ने वरीयता के आधार पर पहले नंबर पर जया बच्चन, दूसरे नंबर पर रामजीलाल सुमन और तीसरी नंबर आलोक रंजन को रखा है। बीजेपी की तरफ से आरपीएन सिंह, चौधरी तेजवीर सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, सुधांशु त्रिवेदी, साधना सिंह, नवीन जैन और संजय सेठ मैदान में हैं। बीजेपी ने संजय सेठ को अपने आठवें उम्मीदवार के रूप में उतारा है, सपा विधायकों के जिस तरह से एक के बाद एक क्रॉस वोटिंग करने की खबरें आ रही हैं, उसके चलते बीजेपी के सभी उम्मीदवारों के जीत सुनिश्चित है। सपा की जया बच्चन और रामजीलाल सुमन की जीत तय है, लेकिन आलोक रंजन की राह अब आसान नहीं है।

मतदान के बाद पल्लवी पटेल ने मीडिया से कहा कि वह पीडीए के साथ हैं। उन्होंने साफ कहा कि रामजी लाल सुमन के लिए मतदान किया है। पल्लवी पटेल ने सपा उम्मीदवार को वोट देने के बाद बड़ी ही मजबूती से अपनी बात रखी।

उन्होंने कहा कि मैं ही पीडीए हूं। उन्होंने कहा कि मेरे वजूद में धोखा नहीं है। मैं धोखा और गद्दारी नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि मैंने पीडीए को वोट किया है। मैंने खुलकर और दिखा कर पीडीए उम्मीदवार रामजी लाल सुमन को वोट किया है। मैं पीडीए में थी, हूं और भविष्य में भी रहूंगी। पीडीए मेरी आत्मा और जान है। इसकी लड़ाई लड़ती रहूंगी।

अखिलेश यादव से फोन पर हॉट टॉक पर पल्लवी पटेल ने अलग ही अंदाज में बात रखी। उन्होंने कहा कि मैं झगड़ कर ही हक लेती हूं। मेरा उन पर हक है। मैं उनसे झगड़ कर बात कर सकती हूं। हालांकि, मैं ही पीडीए हूं और कोई नहीं है, बयान के जरिए पल्लवी पटेल ने अखिलेश पर निशाना साध दिया है। उन्होंने रामजी लाल को वोट कर खुद को दलित पाले में खड़ा दिखाया है।

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.