July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

चुनार प्रीमियर लीग का भव्य आग़ाज़, उद्घाटन मैच एनईआर गोरखपुर ने जीता

Sachchi Baten

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया उद्घाटन

-कहा, गांवों के खिलाड़ियों में ओलंपिक पदक जीतने की क्षमता

-वाराणसी की पूर्व मेयर स्व. सरोज सिंह की स्मृति में चुनार प्रीमियर लीग शुरू

-मिनी स्टेडियम मेड़िया में 10 दिनों तक चलेगा खेलों का महाकुम्भ, 700 खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

-क्रिकेट, फुटबाल, महिला वॉलीबाल, कबड्डी व बैडमिंटन के खिलाड़ी दिखाएंगे दम-खम

 चुनार, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। 16 दिसंबर शनिवार को चुनार प्रीमियर लीग का मेड़िया के मिनी स्टेडिम में भव्य आग़ाज़ हो गया। वाराणसी की पूर्व मेयर स्व. सरोज सिंह की स्मृति में आयोजित खेलों के इस महाकुंभ का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया। खिलाड़ियों के मार्च पास्ट की भी सलामी मौर्य ने ली। स्व. सरोज सिंह के सुपुत्र अनुराग सिंह चुनार के लगातार दो बार से विधायक हैं। लीग का आयोजन विंध्य क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा किया गया है।
उद्घाटन मैच  में उत्तर पूर्व रेलवे NE RAILWAY गोरखपुर तथा जय नारायण घोषाल वाराणसी की टीमों के बीच क्रिकेट प्रतियोगिता हुई। नॉर्थ ईस्ट रेलवे गोरखपुर की टीम ने टास जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जयनारायण घोषाल वाराणसी की टीम को बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया।
पहले बल्लेबाजी करते हुए वाराणसी की टीम ने 20 ओवर में 138 रन बनाए, सर्वाधिक रन संदीप गुप्ता ने 37 बनाए। गोरखपुर की टीम के गेंदबाज प्रवीण सिंह और सौरभ ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किए। नॉर्थ ईस्ट रेलवे गोरखपुर की टीम ने 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, शिव कुमार राठी ने 43 रन बनाए। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार किफायती गेंदबाजी के लिए सौरभ को दिया गया।
उद्घाटन समारोह में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि गांवों में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के अंदर ओलंपिक पदक जीतने की क्षमता है। इस प्रीमियर लीग द्वारा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर तक खिलाड़ियों को पहुचने का रास्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया का नारा दिया है। प्रधानमंत्री की गारंटी है कि खेल प्रतिभाओं को निखारने में कोई कमी नहीं रहेगी।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया है। गांव-गांव तक यह यात्रा जाएगी। इसके माध्यम से गांव की समस्याओं का गांव में ही निस्तारण हो रहा है। 2047 में भारत का विकसित राष्ट्र बनने का सपना साकार होगा।
चुनार प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए उन्होंने चुनार के विधायक अनुराग सिंह की सराहना की तथा आयोजन से जुड़े सभी लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भारत का प्रत्येक गरीब हमारे लिए सर्वोपरि है। असफलता एक चुनौती है, इसे स्वीकार करते हुए सफलता के लिए अधिक प्रयास की आवश्यकता है।
इसके पूर्व संयोजक विधायक चुनार अनुराग सिंह ने अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह दे कर मौर्य का स्वागत व अभिनन्दन किया। अनुराग सिंह ने कहा कि उप मुख्यमंत्री द्वारा चुनार क्षेत्र को तीन पीपे का पुल दिया गया तथा पक्का पुल निर्माण में भी इनकी अहम भूमिका रहा। उन्होंने बताया कि सीखड़ विकास खंड में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रहे हैं।
सिंह ने कहा कि मेड़िया में मिनी स्टेडियम के निर्माण के बाद से 17 खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय स्तर के खेलों में हो चुका है। कार्यक्रम का संचालन श्यामधर चतुर्वेदी व रविन्द्र नारायण सिंह ने किया। अतिथियों का आभार भाजपा जिलाध्यक्ष बृज भूषण सिंह ने किया। इस अवसर पर विधायक नगर रत्नाकर मिश्र, मड़िहान रमाशंकर सिंह पटेल, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, भाजपा जिला प्रभारी सरोज कुशवाहा, जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कनौजिया, मझवां विधायक डाॅ. विनोद कुमार बिंद, घोरावल विधायक अनिल मौर्या, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सिंह, पूर्व विधायक सुचिस्मिता मौर्य, पूर्व नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, अपर जिलाधिकारी  भू-राजस्व सत्य प्रकाश सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रमोद कुमार पांडेय, क्षेत्र प्रमुख सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष रविन्द्र नारायण सिंह, नरायनपुर, जमालपुर, पहाड़ी, राजगढ़, लालगंज, मझवां के क्षेत्र प्रमुखजन उपस्थित थे।
मॉडल इंटर कालेज रुदौली के छात्र छात्राओं द्वारा माँ सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व रंगारंग मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.