July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अयोध्या में 30 दिसम्बर को मोदी का ” अभिनन्दन शो” होगा ऐतिहासिक

Sachchi Baten

अयोध्या को एयरपोर्ट सहित मिलेंगी तीन हजार करोड़ की योजनाएं

-पीएम रहते चार बार अयोध्या आने वाले पहले पीएम बनेंगे मोदी

-राम मंदिर के हर आयोजन का राजनीतिक लाभ लेने की तैयारी

-अयोध्या को विश्व में प्रतिष्ठापित कर देगा रामलला का भव्य मंदिर

लखनऊ (सच्ची बातें)। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन से पहले राम नगरी को हवाई यातायात के जरिए पूरी दुनिया से जुड़ने पर केंद्र और प्रदेश सरकार बेहद उत्साहित है।

अयोध्या के श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ट्रायल लैंडिंग।

दरअसल, केन्द्र व उप्र सरकार आगामी लोकसभा चुनाव देखते हुए बहुसंख्यक समुदाय का दिल जीतने के लिए कोई कोरकसर छोड़ना नहीं चाहती। हर आयोजन के पहले उसका राजनीतिक लाभ लेने को योजनाएं तैयार हैं। ऐसे में पीएम मोदी का पहला दौरा मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के उद्घाटन को समर्पित कार्यक्रम को भी भव्यतम बनाया जा रहा है।

रामनगरी अयोध्या भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर उत्साहित है, क्योंकि राम मंदिर के निर्माण ने दुनिया भर में अयोध्या को प्रचलित तो किया ही है, अयोध्यावासियों के आर्थिक ग्राफ को अकस्मात ऊँचा उठाने का काम किया है।

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन से पहले पीएम मोदी राम नगरी को बड़ी सौगात देने आ रहे हैं। ऐसे में उनकी स्वागत की भव्य तैयारी की गई है। प्रधानमंत्री मोदी 30 दिसंबर को सुबह 11 बजे श्रीराम इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वे एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के बाद वहां काम करने वाले श्रमिकों से संवाद भी करेंगे।

इस दौरान वे 2 किमी लंबे धर्मपथ पर पीएम भव्य रोड शो आयोजित किया जाएगा। पथ के दोनों किनारे उनके भव्य स्वागत की तैयारी है। राम नगरी में पीएम के स्वागत की तैयारियों में शासन से लेकर प्रशासन स्तर तक सभी अधिकारियों का फोकस है। इस दौरान अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान दो किलोमीटर लंबे राम पथ पर पीएम के काफिले, अधिकारियों के वाहनों के अलाव अन्य वाहनों को प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। पीएम के दौरे से पहले श्री राम एयरपोर्ट के उद्घाटन से लेकर रामपथ पर रोड शो और धर्मपथ पर की तैयारियों को जायजा लेने के लिए डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संगठन और अधिकारियों की बैठकें कर रहे हैं।

उप्र सरकार के आला अधिकारी इस दौरे को ऐतिहासिक बनाने में जुटे हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ और केंद्रीय रेल मंत्री के भी दौरे इस बीच प्रस्‍तावित हैं। 30 दिसंबर को होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रम के मुताबिक राम पथ से लेकर धर्मपथ तक 10 किमी तक डबल ट्रैक पर पीएम के स्वागत की तैयारी है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के अलावा पीएम मोदी अत्‍याधुनिक रेलवे स्‍टेशन का लोकार्पण करेंगे।

इससे पहले पीएम मोदी रेलवे स्‍टेशन के पहले प्‍लैटफॉर्म पर खड़ी वंदेभारत ट्रेन के साथ दूसरे प्‍लैटफॉर्म पर अमृत भारत को हरी झंडी दिखाएंगे। श्री राम एयरपोर्ट के उद्घाटन के दौरान अयोध्या में पीएम के रोड में करीब तीन लाख की भीड़ जुटाने का प्लान है। रामपथ और धर्मपथ पर करीब 50 हजार लोगों को पीएम के स्वागत के लिए तैनात किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के इस रोड शो को अभिनंदन शो नाम दिया गया है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.