July 19, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

MIRZAPUR : जमालपुर के लिए गौरव की बात, लोढ़वा निवासी डॉ. अभिषेक कुमार सिंह मलेशिया में यंग अचीवर अवार्ड से सम्मानित 

Sachchi Baten

मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में फार्मास्यूटिकल रॉयल इंटरनेशनल सोसाइटी ने आयोजित किया था अंतरराष्ट्रीय कांंफ्रेंस

19  व 20 अगस्त को आयोजित थी कांफ्रेंस, बेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड से भी नवाजे जा चुके हैं अभिषेक कुमार सिंह

राजेश पटेल, जमालपुर, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। विकासखंड के लोढ़वा गांव निवासी अभिषेक कुमार सिंह ने जमालपुुर ही नहींं, चुनार तहसील समेत पूरे मिर्जापुर जनपद का सिर ऊंचा किया है। अभिषेक को मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर में आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में यंग अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। फार्मास्यूटिकल रॉयल इन्टरनेशनल सोसाइटी द्वारा यह अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस गत 19 व 20 अगस्त को आयोजित की गई थी।

अभिषेक कुमार सिंह जमालपुर ब्लॉक के लोढ़वा गांव के निवासी हैंं। डॉ. अभिषेक कुमार सिंह को अंतरराष्ट्रीय पटल पर दूसरी बार सम्मानित होने का गौरव प्राप्त हुआ है।  पिछले वर्ष बैंकाक मे आयोजित अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में बेस्ट प्रिंसीपल अवार्ड से सम्मानित किए गए थे।

अभिषेक कुमार सिंह फार्मेसी के क्षेत्र में डॉक्टरेट की उपाधि रखते हुए कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु मे 13 वर्षोंं से विभिन्न क्षेत्रों में शोध और एकेडमिक एडमिनिस्ट्रेशन में कार्यरत हैंं।


क्वालालंपुर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में फिलिपीन्स, यूके, जर्मनी, भारत के साथ-साथ कुल 15 देशों के प्रतिनिधि और प्रतिभागियो ने भाग लिया था। विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे योगदान के लिए कई लोग सम्मानित किए गए।
सम्मान समारोह के दौरान मंच पर उपस्थित प्रमुख रूप से PRISAL SOCIETY भोपाल की अध्यक्ष डॉ. प्रीति तगड़े, मलेशिया विश्वविद्यालय के कुलपति, जर्मनी की डॉ. जरीन तथा अन्य मौजूद रहे और डॉ. अभिषेक कुमार सिंह को शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि डॉ. अभिषेक कुमार सिंह की प्रारम्भिक पढ़ाई-लिखाई गांव के प्राथमिक विद्यालय से हुई तथा फार्मेसी में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री राजीव गांधी स्वास्थ्य एवं विज्ञान विश्वविद्यालय बेंंगलुरु कर्नाटक से प्राप्त की। जेजेटी विश्वविद्यालय राजस्थान से डॉक्टरेट की उपाधि ली है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.