July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

MIRZAPUR : पड़ी जब कजरी की फुहार, भीग गई मिर्जापुर की शाम-ए-शनिवार

Sachchi Baten

मिर्जापुरी कजरी की धरोहर को बचाने के लिए पं. रामचंद्र शुक्ल पार्क में कजली स्मारक का लोकार्पण

-बीएलजे कॉलेज मैदान में आयोजित कजली महोत्सव में झूमे आम-ओ-खास

-पद्मश्री उर्मिला श्रीवास्तव व अजिता श्रीवास्तव सहित ऊषा गुप्ता, रमेश भंवरा ने बांधा शमां

-केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सहित कई गण्यमान्य थे उपस्थित

मिर्जापुर 2 सितम्बर 2023 (सच्ची बातें)। मिर्जापुर में शनिवार की शाम कजरी की फुहार से भींगती रही। अवसर था बीएलजे कॉलेज मैदान महुवरिया में कजली महोत्सव का। इसमें पद्मश्री उर्मिला श्रीवास्तव, पद्मश्री अजिता श्रीवास्तव, ऊषा गुप्ता तथा रमेश भंवरा ने कजरी की फुहार से उमसभरी शाम को खुशनुमा बना दिया।

कजरी विधा के संरक्षण तथा इसको लेकर जागरूकता के लिए पं. रामचंद्र शुक्ल पार्क में कजली स्मारक का भी लोकार्पण जिले की सांसद व केंद्र में मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया। इस अवसर पर गायक कलाकारों को सम्मानित भी किया गया।

निवर्तमान जिलाधिकारी दिव्या मित्तल मिर्जापुर के विकास व धरोहरों के संरक्षण के लिए काफी प्रयासरत रहीं। उन्होंने ही पं. रामचंद्र शुक्ल पार्क में कजली स्मारक बिना किसी सरकारी राशि खर्च किए जनसहभागिता से कराया है। कजली महोत्सव के आयोजन की भी सूत्रधार श्रीमती मित्तल ही रहीं, लेकिन आयोजन के एक दिन पहले ही उनकी स्थानांतरण बस्ती जनपद के लिए कर दिया गया। शनिवार को नवागत जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विंध्याचल मंदिर परिसर में ही फाइल मंगवाकर जिले का चार्ज ग्रहण किया।

शाम को कजली स्मारक कजली स्मारक के लाेकार्पण कार्यक्रम में वह बतौर जिलाधिकारी मौजूद रहीं। बीएलजे कॉलेज ग्राउंड में आयोजिित कजली महोत्सव में कलाकारों की प्रस्तुत से उपस्थित आम से लेकर खास तक सम्मोहित से हो गए थे।

रमेश भंवरा ने अपने चिर-परिचित अंदाज में हाथ में  झजरी लेकर लोगों को खूब झुमाया। पद्मश्री उर्मिला श्रीवास्तव व पद्मश्री अजिता श्रीवास्तव के तो कहने ही क्या। उन्होंने अपनी गायकी के माध्यम से साबित किया कि उनको जो सम्मान मिल रहा है, वे इसकी हकदार हैं।

शहर की ही सुप्रसिद्ध गायिका ऊषा गुप्ता ने भी अपनी छाप छोड़ी।

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद रामशकल, छानबे की विधायक रिंकी कोल सहित तमाम प्रशानिक अफसर भी मौजूद थे।

 

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.