July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

जानिए किस प्रदेश में है सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे

Sachchi Baten

विकास का नया मॉडल बनकर उभरा है यूपी: अनुप्रिया पटेल

-मिर्जापुर के जीआइसी मैदान महुवरिया में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन

मिर्जापुर (सच्ची बातें)। “मोदी जी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर का बनाएंगे तो योगी जी ने कहा कि उसमें एक ट्रिलियन डॉलर का योगदान उत्तर प्रदेश का होगा। यह केवल घोषणा नहीं है। उत्तर प्रदेश इस रास्ते पर काफी आगे बढ़ चुका है। जनपद के जीआइसी ग्राउंड महुवरिया में आयोजित उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने यह बात कही।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि 2014 से पहले भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में 10 वें नम्बर पर थी, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था 5 वें नम्बर पर आ गई है और आने वाले समय में इसे तीसरे नम्बर पर लाना है।

देश की इस अर्थव्यवस्था में उत्तर प्रदेश का प्रमुख योगदान है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश में विकास का एक मॉडल बन कर उभरा है। आज उत्तर प्रदेश में आधारभूत संरचनाओं का तेजी से निर्माण हो रहा है। उत्तर प्रदेश देश का ऐसा राज्य है, जहां सर्वाधिक एक्सप्रेस-वे हैं।

यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट, डोमेस्टिक एयरपोर्ट की संख्या में वृद्धि हुई है। सड़क, हाईवे, बिजली, इंटरनेट कनेक्टिविटी का विस्तार हुआ है। कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है। इसलिए यहां पर बड़े निवेशक आ रहे हैं। आज प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। प्रदेश में सांस्कृतिक धरोहरों को संजाने संवारने का काम हो रहा है।

इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष बृजभूषण सिंह, अपना दल एस के प्रदेश सचिव रामवृक्ष बिंद, भाजपा जिला महामंत्री हरिशंकर सिंह, जिला अध्यक्ष पिछड़ा मोर्चा राजकुमार विश्वकर्मा, नगर अध्यक्ष मनीष गुप्ता, सभासद नीरज गुप्ता, श्याम कुशवाह, आरिफ अली मंसूरी, संतोष विश्वकर्मा, प्रशांत शुक्ला सहित मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार, एडीएम शिव प्रताप शुक्ला, अपना दल एस के जिला मीडिया प्रभारी शंकर सिंह चौहान आदि उपस्थित ते। कार्यक्रम का संचालन लल्लू तिवारी ने किया।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.