July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

कांग्रेस-सपा में बन गई बात, बीजेपी को दे पाएंगे मात?

Sachchi Baten

कांग्रेस लड़ेगी 17 सीटों पर, शेष 63 से सपा व अन्य सहयोगी

-राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अब शाामिल होंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव

लखनऊ (सच्ची बातें)। लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी व उसके सहयोगी दलों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कांग्रेस का सहयोग सपा करेगी। सपा व अन्य सहयोगियों का कांग्रेस। दोनों दलों में बात बन गई है। बुधवार की शाम साझा प्रेस कांफ्रेंस में इसकी बाकायदा घोषणा भी कर दी गई। अब अखिलेश यादव भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे।

समझौते के मुताबिक कांग्रेस 17 सीटों चुनाव लड़ेगी। जबकि बाकी बची 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी व अन्य सहयोगी दल लड़ेंगे। लखनऊ में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता में कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि हम मिलकर लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे। कांग्रेस पूरे देश को जोड़ने का लगातार प्रयास कर रही है। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का विशेष रूप से उल्लेख किया और कहा कि हम उनके प्रति आभार जताते हैं कि उनके प्रयासों से ही यह गठबंधन अंजाम तक पहुंचा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी सुविधानुसार भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे।

इस मौके पर सपा के नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम भारत को बचाने के लिए और भाजपा को हटाने के लिए एक साथ आए हैं। आज किसान परेशान हैं। जवान परेशान हैं। लोकतंत्र खतरे में है। ऐसे में हम भाजपा को हटाने के लिए संकल्प लेकर एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन भाजपा को सत्ता से हटाने में सक्षम है। भाजपा ने जो वादे किए, ठीक इसके विपरीत आचरण किया है। हमें भरोसा है कि देश में फैले अन्याय को दूर करने में ये गठबंधन कामयाब रहेगा।

इस मौके पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि गठबंधन में तय हुआ है कि यूपी में 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी। वहीं, 63 सीटों पर सपा व सहयोगी। कांग्रेस ने सपा को मध्य प्रदेश की खजुराहों सीट दी है।

ये सीटे आई हैं कांग्रेस के खाते में

रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी, देवरिया।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.