July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

भारतीय महिला ब्लाइंड फ़ुटबॉल टीम विश्व कप के लिए क्वालिफाई

Sachchi Baten

यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में 14 से 21 अगस्त तक आयोजित होगा विश्व कप

 

 लखनऊ (सच्ची बातें). भारतीय महिला ब्लाइंड फुटबॉल टीम ने आईबीएसए विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है, जो हम सभी भारतवासियों, खिलाड़ियों के लिए गर्व का क्षण है। 14 से 21 अगस्त 2023 तक बर्मिंघम, यूनाइटेड किंगडम में आयोजित की जाएगी।

यह पहली बार होगा, भारत एक फुटबॉल टीम के साथ-साथ एक पैरा महिला टीम भी मैदान में उतारेगा। विश्व कप, जो महिलाओं और दिव्यांगों दोनों के सशक्तिकरण का प्रतीक है।

उत्तर प्रदेश राज्य में ब्लाइंड फुटबॉल खेल के विकास हेतु समर्पित आलोक कुमार सिंह ने बताया कि भारतीय ब्लाइंड फुटबॉल महासंघ ने दस साल के अथक प्रयास के बाद यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है जो न केवल उसकी उपलब्धि है. अपितु देश के समस्त दृष्टि बाधित दिव्यांग जन एवं उनके साथ जुड़े जन का भी है।

राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच सुनील जे मैथ्यू ने गामा फुटबॉल ग्राउंड, कोच्चि, केरल में आयोजित विदाई समारोह में भारतीय टीम की घोषणा की। श्री. वेणु राजामोनी आईएफएस (विशेष कर्तव्य अधिकारी, बाहरी सहयोग, केरल सरकार) ने समारोह की अध्यक्षता की और लेखिका और बुकर पुरस्कार विजेता सुश्री अरुंधति रॉय ने समारोह का उद्घाटन किया।

मलयालम फिल्म स्टार सिजॉय वर्गीस ने भारतीय महिला फुटबॉलर अक्षरा राणा के साथ भारतीय टीम की जर्सी लॉन्च की। भारतीय टीम 12 अगस्त को केरल के कोच्चि से यूनाइटेड किंगडम के लिए उड़ान भरेगी।

भारतीय टीम में खिलाड़ी के रूप में आशा चौधरी और ठाकरदा निरमाबेन (गुजरात) दीपाली कांबले और कोमल गायकवाड़ (महाराष्ट्र) प्रतिमा घोष और संगीता मेत्या (पश्चिम बंगाल) शेफाली रावत और अक्षरा राणा (उत्तराखंड) गोलकीपर पद पर कंचन पटेल (मध्य प्रदेश) और अपर्णा एडाथोडाथिल (केरल) उनके साथ अधिकारी के रूप में सुनील जे मैथ्यू (मुख्य कोच) केरिन रिचर्ड सील, इंग्लैंड (तकनीकी सहायक कोच) सीना सी वी (सहायक कोच और गोल गाइड), एमसी रॉय (प्रबंधक) और निम्मी जोस (फिजियोथेरेपिस्ट) भाग लेंगी।

Match Schedule
• 14 August 2023 Austria Vs India at 14:30 GMT (19:00 IST)
• 16 August 2023 India Vs Argentina at 08:30 GMT (13:00 IST)
• 18 August 2023 India Vs Germany at 08:30 GMT (13:00 IST)
• 19/20 August 2023 – Match time to be confirmed based on team performance in league stage.


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.