July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

ओवरटेक के प्रयास में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पुल से गिरी, 13 की मौत, जानिए कहां

Sachchi Baten

 

शाहजहांपुर : गर्रा नदी पुल पर हुआ हादसा, मची चीख-पुकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने जताया शोक

भागवत कथा के लिए जल लेने सभी नदी जा रहे थे, मृतकों में बच्चे व महिलाएं भी शामिल

राजीव शर्मा, शाहजहांपुर (सच्ची बातें) 15 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में शनिवार को भागवत कथा के लिए जल लेने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली गर्रा नदी पुल से नीचे गिर गई। इस हादसे में खबर लिखे जाने तक 13 की मौत हो चुकी है। यह हादसा ओवरटेक करने के दौरान हुआ। मामले में ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इस घटना पर प्रधाानममंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है।
https://twitter.com/PMOIndia/status/1647213055145639936?s=20
https://twitter.com/CMOfficeUP/status/1647201559531634693?s=20
जिला अधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि इस हादसे में मृतकों संख्या बढ़कर 13 हो गई है।  बताया कि तिलहर थाना अंतर्गत अजमतपुर गांव में भागवत कथा का आयोजन हो रहा था, जिसमें कथावाचक के कहने पर ही ग्रामीण जल लेने नदी पर जा रहे थे।
उन्होंने बताया कि गांव के बच्चे अपने परिजनों को बिना बताए ही ट्रैक्टर ट्राली में सवार हो गए और वह भी इस हादसे का शिकार हो गए उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर चालक सौरभ उसी गांव का रहने वाला है तथा ओवरटेक करने के दौरान ही चालक नियंत्रण खो बैठा, जिसके चलते ट्राली पुल से नीचे नदी में जा गिरी।
जिलाधिकारी सिंह ने बताया कि मामले में उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं तथा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये एवं घायलों को ₹50-50 हजार रुपये की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जा रही है तथा  वह  स्वयं मेडिकल कॉलेज में मौजूद रहकर घायलों का बेहतर इलाज करा रहे हैं।  इसके लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को बेहतर इलाज के लिए कड़े निर्देश भी दिए हैं।
अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव बाजपेई ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस क्षेत्राधिकारी तिलहर के अलावा दो थाने की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। इसके अलावा ट्रैक्टर चालक सौरभ के विरुद्ध रिपोर्ट तिलहर थाने में दर्ज कर ली गई है। ट्रैक्टर चालक की जानकारी की जा रही है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्राली के गिरते ही महिला पुरुष ट्राली के नीचे दब गए, जबकि कुछ लोग उछलकर दूर जा गिरे। जो लोग दूर जा गिरे, उन्होंने ग्रामीणों की मदद से ट्राली को उठाकर तथा ट्राली में लगी छोटी खिड़की को खोलकर ट्राली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला है। घटनास्थल पर चीख-पुकार के अलावा कुछ सुनाई ही नहीं दे रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इतनी हृदय विदारक घटना होने के बाद लोगों के हाथ पैरों ने भी काम करना बंद कर दिया।
घटनास्थल का तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज में मंडल आयुक्त बरेली तथा पुलिस महानिरीक्षक बरेली राकेश कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने घायलों का हालचाल लिया। इसके अलावा जिले के सांसद अरुण सागर भी घटनास्थल पर पहुंचे।
राजकीय मेडिकल कॉलेज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शैलेंद्र कुमार ने बताया कि उनके यहां 26 घायलों को भर्ती कराया गया है, जिनमें से सात की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। एक की रीढ़ की हड्डी टूट गई है, उसे लखनऊ रेफर किया गया है।
उन्होंने बताया मृतकों में पुष्पा 50 ,रूपवती 52, अंशिका 16, गोलू 12, अमित 35 ,काजल 14, गोलू 12, कल्लू 15 ,राजन 14, लक्ष्य 7, शिवानी 20, शोभा आदि शामिल हैं। रात में ही सभी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
इस हादसे पर पीएम मोदी, सीएम योगी, अपना दल एस अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल समेत कई नेताओं में दुख जताया है। अधिकारियों को घायलों के इलाज में कोताही न बरतने की हिदायत दी है।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.