July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

आपका प्रवेश किसी विश्वविद्यालय में नहीं हो पाया है तो इस खबर को पढ़ें…

Sachchi Baten

शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में ले सकते हैं सीधे प्रवेश, अंतिम तिथि 20 सितंबर

विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके ले सकते हैं एडमिशन

लखनऊ (सच्ची बातें)। आपने किसी विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा पास नहीं की है। इस साल प्रवेश लेने से वंचित हो जा रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है। लखनऊ में एक ऐसा विश्वविद्यालय है, जिसने विभिन्न प्रोग्राम में सीधे प्रवेश लेने का ऑफर दिया है।
शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय ने छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत देते हुए एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे बड़ी संख्या में उन्हें फायदा हो सकता है। इस विश्वविद्यालय ने 20 सितंबर तक कई प्रोग्राम में सीधे प्रवेश लेने का फैसला लिया है। सिर्फ ऑनलाइन पंजीकरण करके छात्र-छात्राएं विभिन्न प्रोग्राम में सीधा प्रवेश पा सकते हैं।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. यशवंत ने बताया कि एमएससी फिजिक्स, एमएससी केमेस्ट्री, एमएससी स्टैटिस्टिक्स, एमएससी माइक्रोबायोलॉजी, एमएससी इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी जैसे प्रोग्राम में विश्वविद्यालय सीधा प्रवेश ले रहा है। ऐसे में छात्र-छात्राओं के लिए यह सुनहरा अवसर है, जिनका अभी तक प्रवेश कहीं पर भी नहीं हो पाया है। वे सीधा ऑनलाइन पंजीकरण करा कर अपने मनपसंद प्रोग्राम में प्रवेश लेकर पढ़ाई कर सकते हैं।

इन प्रोग्राम में भी सीधा प्रवेश
प्रवक्ता डॉ. यशवंत ने बताया कि एमसीए, एमटेक, एमकॉम और एम-एड तक में सीधा प्रवेश लिया जा रहा है। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं को इन प्रोग्राम में प्रवेश लेने के लिए आवेदन करना है, वे 20 सितंबर तक भी ऑनलाइन पंजीकरण करके इन विषयों में भी सीधा प्रवेश पा सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. यशवंत ने बताया कि इन सभी प्रोग्राम में जिन छात्र-छात्राओं को प्रवेश लेना है, वे विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://dsmru.up.nic.in पर जाकर एडमिशन पेज ओपन करके ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं और इसके बाद सीधा प्रवेश पा सकते हैं। सिर्फ 20 सितंबर तक ही सीधा प्रवेश लिया जाएगा, इसके बाद यह प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.