July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अनुप्रिया का यह प्रयास सफल हुआ तो मिलेगी दर्जनों गांवों के लोगों को राहत

Sachchi Baten

पुरुषोत्तमपुर बाजार के पास रेलवे के दो अंडरपास के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

-पुरुषोत्तमपुर बाजार के दक्षिण रामजीपुर–परसिया मुख्य सड़क के सामने एवं शिवशंकरी धाम मंदिर के पीछे बेला-बगही-गांगपुर मार्ग पर रेलवे अंडर पास के निर्माण की बताई जरूरत

-केंद्रीय मंत्री ने पत्र में लिखा- रेलवे अंडरपास के निर्माण से दर्जनों गांवों के लोगों को मिलेगी राहत

मिर्जापुर (सच्ची बातें)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल का यदि यह प्रयास भी सफल हुआ तो दर्जनों गांवों के लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने पुरुषोत्तमपुर बाजार के दक्षिण रामजीपुर–परसिया मुख्य सड़क मार्ग के सामने आवश्यक चौड़ाई के रेलवे अंडर पास एवं देवी मां शिवशंकरी धाम मंदिर के पीछे दक्षिण दिशा में बेला- बगही-गांगपुर मार्ग पर आवश्यक चौड़ाई का रेलवे अंडर पास के निर्माण हेतु केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर अनुरोध किया है।

 

——————————————————————————————————————

श्रीमती पटेल ने इस बाबत केंद्रीय रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि जनहित में इन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृति प्रदान करने हेतु आवयश्क दिशा-निर्देश देने की कृपा करें।

अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि देश की व्यस्ततम रेलवे लाइन दिल्ली हावड़ा के मध्य सर्वाधिक व्यस्त इलाहाबाद-पं. दीन दयाल नगर रेल खंड स्थित है। इसमें मिर्जापुर जनपद में स्थित कैलहट रेलवे स्टेशन व नरायनपुर बाजार रेलवे स्टेशन के मध्य पुरुषोत्तमपुर बाजार तथा देवी मां शिवशंकरी धाम मंदिर लगभग 2 किमी के आपस की दूरी पर अवस्थित है। पूर्व में यहां के रेलवे लाइन पर एनएच 7 के समपार सड़क के माध्यम से आपस में जुड़ा था। परंतु इस समपार सड़क पर लगभग 3-4 किमी लंबी रेल ओवर ब्रिज बन जाने और रेल लाइन पार कर आने जाने पर स्थाई रोक लग जाने से पुरुषोत्तमपुर बाजार व देवी मां शिवशंकरी धाम मंदिर अपने-अपने संबंधित क्षेत्रीय ग्रामों से कट गए हैं।

श्रीमती पटेल ने पत्र में लिखा है कि रेल ओवर ब्रिज की वजह से पुरुषोत्तमपुर बाजार में आने वाले प्रतापपुर, रामजीपुर, फत्तेपुर, दीक्षितपुर, शिवराजपुर, परसिया, रुपौधा, जगन्नाथपुर, बेलवारी, बिजुरका, रसूलपुर, मानिकपुर, बंगला देवरिया आदि दर्जनों गांव अलग-थलग हो गए हैं। श्रद्धा के केंद्र मां शिवशंकरी धाम मंदिर से रेलवे लाइन पार के बेला, पचेवरा, धरम्मरपुर, गांगपुर, भवानीपुर, नियामतपुर, चंदापुर, रामरायपुर आदि दर्जनों गांव कट गए हैं।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने पत्र में लिखा है कि उपरोक्त स्थल पर वर्तमान में चार रेलवे लाइनें हो गई हैं तथा एक अन्य रेलवे लाइन निर्माणाधीन है। इससे रेलवे लाइन को पैदल पार करना कठिन हो गया है। उन्होंने यह भी लिखा है कि पांचवीं रेलवे लाइन बन जाने के बाद रेलवे लाइन पार करने में कठिनाई और बढ़ जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि संबंधित सड़क मार्ग बंद होकर लगभग 3 – 4 किमी रेलवे ओवर ब्रिज बन जाने से स्थानीय जनता हैरान व परेशान है। बार-बार क्षेत्रीय दौरे के दौरान स्थानीय जनता इस समस्या को उठाती रहती है एवं इस समस्या के निराकरण हेतु दबाव बनाती है।

श्रीमती पटेल ने निवेदन किया है कि इस समस्या के स्थाई हल हेतु पुरुषोत्तमपुर बाजार के दक्षिण रामजीपुर–परसिया मुख्य सड़क मार्ग के सामने आवश्यक चौड़ाई के रेलवे अंडर पास का निर्माण कराया जाए। इसके अलावा देवी मां शिवशंकरी धाम मंदिर के पीछे दक्षिण दिशा में बेला- बगही- गांगपुर मार्ग पर भी आवश्यक चौड़ाई के रेलवे अंडर पास का निर्माण कराया जाए।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.