July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

परसोधा बाजार के पास रेलवे लाइन पर ‘मिनी अंडर पास नहीं तो वोट नहीं’

Sachchi Baten

घरों के दरवाजों पर पोस्टर लगाएंगे लोग, जिस पर लिखा होगा ‘अंडर पास नहीं तो वोट नहीं’

 

बाजारवासियों ने बाजार की समस्याओं के निस्तारण के लिए की बैठक

कैलहट, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। परसोधा बाजार के निवासियों का धैर्य जवाब दे गया है। नरायनपुर से आते समय नाले जैसी सड़क, कैलहट की ओर से आने पर टोल प्लॉजा के मुस्टंडे। आखिरकार रविवार 10 सितंबर को बैठक कर इस समस्या से स्थाई निजात के लिए रणनीति तैयार की गई। परसोधा बाजार मिर्जापुर जिले की चुनार तहसील में एनएच 7 पर पड़ता है। यह इलाका केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का संसदीय क्षेत्र है।

                                               एक तस्वीर यह भी है परसोधा बाजार की।

 

रेलवे लाइन में अंडर पास न होने की वजह से बाजार में आस पास के गांव के लोगों का आना जाना बंद है। बाजार में स्थित सरकारी सोसायटी से क्षेत्र के किसानों को खाद बीज ले जाने में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं, स्कूली बच्चों, वृद्ध एवं अन्य जन मानस को भी रेलवे क्रॉसिंग को पार कर बाजार में आने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ रहा है।

भविष्य में कोई अनहोनी घटना न हो, इसके लिए सभी लोगों ने सरकार से मिनी अंडर पास के लिए गुहार लगाई है। रेलवे एवं एनएचएआइ कम्पनियों द्वारा बाजार की रोड को क्षतिग्रस्त कर किया गया है, जिस कारण से आज छोटी सवारी गाड़ियां बाजार में आना नहीं चाहती हैं। इसकी वजह से यात्रियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उस सड़क को बनवाने के लिए रेलवे एवम एनएचआई कम्पनियों के अधिकारियों द्वारा वार्ता भी  हुई। साइट इंचार्ज राजीव रंजन द्वारा आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही उस पर कार्य किया जाएगा। बाजार में आज बस, टेंपू न आने से बाजार एवं क्षेत्र के लोगों को हाईवे पर ही अन्य जगह जाने के लिए मजबूरन जाना पड़ता है।

बस और टेंपू वालों से भी वार्ता हुई कि जो भी सवारी गाड़ीयां हैं, वह बाजार से होकर गुजरें। हाईवे की सर्विस रोड पर अवैध वसूली पर भी चर्चा हुई। हाईवे पर स्थित लाइट को मनमाने ढंग से रात में बंद करने के विरोध में भी वार्ता हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर सरकार इस गंभीर मुद्दे पर जल्द से जल्द विचार नही करती है, तब क्षेत्र की जनता भी उनका बहिष्कार करेगी। आने वाले कुछ ही दिनों में सभी लोग धरना प्रदर्शन कर सरकार को इस गंभीर मुद्दे पर विचार करने पर मजबूर करेंगे।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया कि सभी लोग अपने घर के दरवाजे पर एक पोस्ट लगाएंगे, जिस पर लिखा रहेगा- अंडर पास नहीं तो वोट नहीं।

बैठक में डॉ रणजीत सिंह, अभय सिंह, सत्येंद्र सिंह ( पूर्व प्रधान ), नागेन्द्र सिंह, संदीप सिंह, रमेश सिंह स्वामीजी, अरुण कुमार सिंह, आशीष सिंह, कृतज्ञ फाउंडेशन के अध्यक्ष पंकज सिंह, अतुल भारत चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष अतुल कुमार सिंह, बृज किशोर सिंह, दीपक सिंह, अन्नू दबे, जमुना केशरी, वीरेंद्र सेठ, राजेश केशरी, रामकुमार बाउंड्रा, अनिल केशरी, रमेश केशरी, महेश केशरी, प्रमोद गुप्ता, रामसकल सिंह, डॉ. शोभित सिंह, सुनील केशरी, सत्येंद्र सिंह, राजकुमार केशरी, शंकर सिंह शाक्या, अंशू सिंह, अनिल गुप्ता, सन्तोष पाल एवं समस्त बाजार व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.