July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

Good News : जमालपुर के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर

Sachchi Baten

 

उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने के लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर आने ही वाला

-पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद सिंह बंटू ने रास्ता ठीक कराने की जिम्मेदारी ली

राजेश पटेल, जमालपुर (सच्ची बातें)। 33/11 विद्युत उपकेंद्र से जुड़े उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उपभोक्ताओं, विभागीय अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों का प्रयास आकार लेने वाला है।  उपकेंद्र की क्षमता बढ़ाने के लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर आवंटित हो चुका है। रास्ते में है। कभी भी उपकेंद्र पर पहुंच सकता है। रास्ते की थोड़ी सी समस्या है, उसे ठीक कराने की जिम्मेदारी पूर्व ब्लॉक प्रमुख व मौजूदा ब्लॉक प्रमुख मंजू सिंह के पति आनंद सिंह बंटू ने ली है। बुधवार को पहाड़ी मिट्टी गिरवाएंगे।

बता दें कि जमालपुर विद्युत उपकेंद्र पर क्षमता से ज्यादा लोड हो जाने के कारण आपूर्ति की स्थिति काफी दयनीय हो गई थी। सूखा के कारण सिंचाई का भी इस वर्ष एकमात्र साधन बिजली ही है। धान की रोपाई के समय से ही बिजली संकट शुरू हो गया था।

अन्नदाता मंच व भारतीय किसान यूनियन द्वारा धरना-प्रदर्शन किया गया तो अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की तंद्रा टूटी। सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा हस्तक्षेप किए जाने के फलस्वरूप इस उपकेंद्र को 24 घंटे आपूर्ति शुरू हुई। इससे कुछ राहत मिली, लेकिन आदकी अवधि  बीत जाने के बाद फिर से कटौती शुरू हो गई।  संकट जस का तस हो गया।

इस बीच सांसद श्रीमती पटेल ने फिर पत्र लिखा कि जब तक क्षमता वृद्धि नहीं की जाती, तब तक 24 घंटे आपूर्ति की जाए। खरीफ की फसल बचाने के लिए यह जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने व्यक्तिगत रूप से ऊर्जा मंत्री से बात कर प्राथमिकता के आधार पर जमालपुर विद्युत उपकेंद्र के लिए 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर मुहैया कराने के लिए निवेदन किया था।

ऊर्जा मंत्री ने बहुत ही सकारात्मक जवाब दिया था। इसका असर यह रहा कि ट्रांसफार्मर परिवहन मे उपकेंद्र से कुछ दूर पहले मोड़ पर रास्ते के किनारे कीचड़ है। उसे पार करने के लिए पहाड़ी मिट्टी की जरूरत है। अधिशासी अभियंता सुपुष्प कुमार ने इसके लिए ब्लॉक प्रमुख मंजू देवी के पति पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद सिंह बंटू से निवेदन किया। आनंद सिंह ने यह जिम्मेदारी सहर्ष स्वीकार कर ली। आनंद सिंह ने बताया कि करीब 10 ट्रैक्टर पहाड़ी मिट्टी की जरूरत है। बुधवार को इसकी व्यवस्था करके रास्ता ठीक करा दिया जाएगा।

बता दें कि इस कार्य के लिए सांसद अनुप्रिया पटेल ने काफी प्रयास किया है। इनके अलावा अधिशासी अभियंता सुपुष्प कुमार का भी इस मामले में प्रयास सराहनीय रहा है। ट्रांसफार्मर रास्ते में होने की जानकारी मिलने से किसानों में काफी खुशी है। भदावल के किसान रमेश सिंह, चरगोड़ा के महेंद्र नाथ सिंह, अन्नदाता मंच के संयोजक चौधरी रमेश सिंह आदि ने सांसद व अधिशासी अभियंता के प्रति आभार जताया है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.