July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

भाजपा व सपा के पूर्व विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

Sachchi Baten

कांग्रेस परिवार दिन पर दिन बढ़ रहा, देश को कांग्रेस से ही उम्मीद, संविधान को खत्म करने वालों को सत्ता से बाहर करेंगे – अजय राय

देश बदलाव का मूड बना चुका है, 2024 में कांग्रेस सरकार बननी तय

 

लखनऊ (सच्ची बातें)। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक पशुपतिनाथ राय तथा सपा के पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कांग्रेस का तिरंगा पटका पहना कर सभी को पार्टी में शामिल किया।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नीतियों एवं उसकी समावेशी विचारधारा में आस्था व्यक्त करते हुए एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी द्वारा देश एवं संविधान की रक्षा हेतु किये जा रहे संघर्षों से प्रेरित होकर दोनों पूर्व विधायक पार्टी में शामिल हुए।

 

 

पशुपतिनाथ राय जनपद गाजीपुर के दिलदार नगर सीट से विधायक रहे हैं एवं गयादीन अनुरागी हमीरपुर से विधायक रहे हैं और दलित समाज में गहरी पैठ रखते हैं। आगन्तुकों का पार्टी में स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि कांग्रेस की सोच और नीतियों से प्रभावित होकर लोग कांग्रेस से जुड़ रहे हैं। भाजपा की जनविरोधी नीतियों से त्रस्त प्रदेश की जनता कांग्रेस की तरफ आशा भरी निगांहों से देख रही है। समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर उनको आगे बढ़ाने की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी की सोच में लोग भरोसा व्यक्त कर रहे हैं। राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा, जो 4000 किलोमीटर कन्याकुमारी से कश्मीर तक, ने देश का मूड बदल दिया है। सभी जाति और धर्म के लोग भाजपा की समाज तोड़ो राज करो की नीति और नीयत से परिचित हो चुके हैं।

अजय राय ने कहा कि बंटवारे की राजनीति करने वाले दलों को छोड़कर लोग कांग्रेस में विश्वास जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों को जोड़ने में विश्वास करती है, इसीलिए कांग्रेस का कारवाँ लगातार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। प्रत्येक कार्यकर्ता प्रण ले चुका है कि संविधान समाप्त करने वाली भाजपा को 2024 में सत्ता से बाहर उखाड़ फेंकना है।

सदस्यता के अवसर पर पशुपति नाथ राय ने कहा कि भाजपा अपनी जनसेवा के विचार को छोड़ चुकी है। अब सिर्फ़ उद्योगपतियों के लिए भाजपा काम कर रही है। अब कांग्रेस ही देश की उम्मीद बची है। उनका बचा जीवन अब देश हित में कांग्रेस में समर्पित है। पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने कहा कि प्रदेश में दलितों पर अत्याचार हो रहा है। सरकार अपराधियों को बचा रही। कांग्रेस ने हमेशा दलितों काे सम्मान दिया और उनको मज़बूत किय। मेरा उद्देश्य 2024 में केंद्र में कांग्रेस सरकार की बनवाना है। इस अवसर पर संगठन सचिव अनिल यादव ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का पार्टी में स्वागत किया। पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को भारत के संविधान की प्रति और सामाजिक आंदोलन की अग्रणी पंक्ति की अगुवा झलकारी बाई जी की फ़ोटो भेंट की।

प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि पूर्व विधायक पशुपतिनाथ राय जी के साथ सदस्यता ग्रहण करने वालों में प्रमुख रूप से प्रतिनिधि जिला पंचायत भावरकोल, भगवती राय, कन्हैया उपाध्याय, रमेश राय, राजेश राय, गौतम राय, शशिप्रकाश राय, हवलदार सिंह यादव, जयप्रकाश राय, अभिषेक राय, रिपू राय, अश्वनी पाण्डेय, राधेश्याम पाण्डेय, अजय पाण्डेय, चरण यादव, रोशन राय, प्रदीप राय, चन्द्रमा गिरी, राधेश्याम राय, जितेन्द्र राम, जवाहर राम, राकेश प्रसाद, रूकमांगद राय, एवं पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी के साथ अजय अनुरागी, रमइया प्रजापति, राकेश राजपूत, राहुल वर्मा, शिव बहादुर, रमाकान्त यादव, विवेक राजपूत, दुष्यंत राजपूत, हरीशरण राजपूत, सहित सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। लखनऊ की सामाजिक कार्यकर्ता रतन प्रभा ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर संगठन सचिव अनिल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पांडे, प्रवक्ता सीपी राय, उमाशंकर पांडेय, सचिन रावत, पुनीत पाठक सहित पार्टी के कई नेता उपस्थित रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.