July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अपना दल एस की पाठशाला का पहला दिन, जानिए क्या सिखाया विषय विशेषज्ञों ने

Sachchi Baten

जनता का साथी बनेंगे, तभी जनता आपके साथ होगी- अनुप्रिया पटेल

सोशल मीडिया पर विपक्ष के सवालों का तार्किक जवाब जरूर देना है

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में अपना दल का “वैचारिक मंथन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

वाराणसी, 2 सितंबर (सच्ची बातें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी में अपना दल एस का दो दिवसीय वैचारिक मंथन सह प्रशिक्षण कार्यक्रम दो सितंबर शनिवार को शुभ लग्नम बैंकेट हॉल में शुरू हुआ। उद्घाटन पार्टी अध्यक्ष केंद्रीय उद्योग व वाणिज्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया।  कार्यक्रम की शुरुआत सरदार पटेल, पार्टी से संस्थापक यशःकायी बोधिसत्व डॉ. सोनेलाल पटेल के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर हुई।

उद्घाटन भाषण में श्रीमती पटेल ने कहा कि “हमें अपने बूथ कार्यकर्ताओं को समझाना है कि वह अपने बूथ पर जनता का साथी बनें, जनता का मददगार बनें, जनसेवक बनें, जनता के दु:ख-सुख में खड़े हों तो आप जनता के स्वत: साथी बन जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी के सभी बूथ कार्यकर्ताओं को केंद्र व प्रदेश की एनडीए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी होनी चाहिए, तभी हमारा बूथ कार्यकर्ता गरीब, वंचित आम जनता का सही ढंग से सहयोग कर पाएगा। उन्होंने कहा कि आज इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हमें अपने कार्यकर्ताओं के त्याग व बलिदान को याद करने की जरूरत है। हमें यह आम जनता को यह संदेश देने की जरूरत है किअपना दल एक प्रेरणादायी बल है। हम सबको जनता से जुड़े रहना है। हमें अपने सीमित संसाधनों में अपने लक्ष्य को पूरा करना है।

प्रशिक्षण से नए साथी में बढ़ेगा विश्वास:
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि प्रशिक्षण के माध्यम से हमारी पार्टी के नए साथी को पार्टी के इतिहास, त्याग, विचारधारा और यात्रा के बारे में जानकारी मिलती है और उसे पार्टी के प्रति सम्मान बढ़ता है, नेतृत्व पर विश्वास व पार्टी का विस्तार होता है।

 

सोशल मीडिया पर तार्किक ढंग से दें जवाब:
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रशिक्षण से ही हमारे अंदर अनुशासन आता है। हमारी तर्कशक्ति बढ़ती है और हर कार्य को समय से करने की इच्छाशक्ति प्रबल होती है। भविष्य की नई चुनौतियों से प्रभावशाली ढंग से निपटने के लिए प्रशिक्षण की जरूरत है। हमारे पदाधिकारियों को मानसिक और तार्किक ढंग से मजबूत होना है, ताकि यदि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया अथवा चौक-चौराहों पर पार्टी के खिलाफ अफवाह फैलाता है तो उसका जवाब हमें तार्किक ढंग से दिया जा सके।

द्वितीय सत्र के विषय व प्रशिक्षक

हमारे प्रेरणा स्रोत– राष्ट्रीय सचिव केके पटेल

तृतीय सत्र:
पार्टी के संस्थापक यश:कायी डॉ.सोनेलाल पटेल जी की जीवन संघर्ष यात्रा- राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह

चतुर्थ सत्र:
पार्टी गठन का आधार स्थापना से लेकर अब तक की पार्टी की वैचारिक यात्रा एवं उपलब्धियां – राष्ट्रीय सलाहकार राजेंद्र प्रसाद पाल

3 सितंबर को आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम:
प्रथम सत्र:
संगठन के प्रमुख कार्यक्रमों का महत्व एवं चर्चा (जन्मजयंती एवं स्थापना दिवस इत्यादि)- राष्ट्रीय सचिव राजेश पटेल बुलबुल व बौद्धिक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अर्जुन सिंह पटेल

द्वितीय सत्र:

पार्टी की संगठनात्मक ढांचा एवं दायित्व बोध- राम लखन पटेल

तृतीय सत्र:
अनुशासन – राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार
चुनाव प्रबंधन – पूर्व सांसद एवं राष्ट्रीय महासचिव नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल, पूर्व मंत्री एवं विधायक जय कुमार सिंह जैकी एवं विधायक डॉ. आरके पटेल

चतुर्थ सत्र:
मीडिया/सोशल मीडिया- प्रदेश प्रवक्ता राजेश श्रीवास्तव
समापन सत्र– विधायक दल के नेता रामनिवास वर्मा

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.