July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

प्रसिद्ध आइएएस अफसर डॉ. हीरा लाल  ‘रमन’ पुरस्कार से सम्मानित 

Sachchi Baten

राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान उत्तर प्रदेश ने दिया कर्मयोगी हीरालाल को सम्मान

-प्रसिद्ध पुस्तक डायनमिक डीएम के लेखक हैं आइएएस अफसर डॉ. हीरालाल वर्मा

लखनऊ (सच्ची बातें)। प्रसिद्ध आएएस अफसर और लेखक डॉ. हीरा लाल वर्मा को उत्तर प्रदेश सरकार की अद्वितीय योजना के तहत राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित वार्षिक पुरस्कार समारोह (2023-2024) के विशिष्ट रमनलाल अग्रवाल ‘रमन’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह समारोह लखनऊ विश्वविद्यालय स्तिथ मालवीय सभागार में आयोजित हुआ। डॉ. हीरा लाल के उत्कृष्ट योगदान की सराहना करते हुए उन्हें इस गर्वित पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

डॉ. हीरा लाल को उनके अद्वितीय नेतृत्व और परिवर्तनात्मक कार्यों के लिए जाना जाता है। उनकी लिखी पुस्तक “डायनेमिक डीएम” के लेखक के रूप में प्रमुख हैं। रमनलाल अग्रवाल ‘रमन’ पुरस्कार, उनकी असाधारण उपलब्धियों की सराहना करता है और उनके सर्वोत्कृष्ट सेवा और प्रेम की कड़ी की पुनरावृत्ति करता है। अपने नेतृत्व और संघर्ष के माध्यम से डॉ. हीरा लाल ने समाज पर अविस्मरणीय प्रभाव छोड़ा है। समुदायों को शक्तिशाली बनाया है और सकारात्मक परिवर्तन को प्रोत्साहित किया है।

अपने स्वागत भाषण में डॉ. हीरा लाल ने पुरस्कार के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त की और उन्होंने अपने अद्वितीय योगदान के लिए आम लोगों को, उनके सहकर्मियों, गुरुओं और शुभचिंतकों को समर्पित किया।

बता दें कि आइएएस डॉ. हीरालाल वर्मा पर्यावरण योद्धा के रूप में शुमार हो चुके हैं। वह जल, जंगल, जमीन, गांव, खेत, खलिहार की बात करते ही नहीं, क्रियान्वित करने का भी प्रयास किया है। उनका मॉडल गांव अभियान देश में काफी सराहा जा रहा है। इससे परिवर्तन भी दिख रहा है। जल संरक्षण की दिशा में काम के लिए भी कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजे जा चुके हैं।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.