July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

खेत में खूंटा गाड़ कर दिव्यांग ने सीखे क्रिकेट के गुर, अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गाड़ा खूंटा, जानिए कौन….

Sachchi Baten

भारत- नेपाल मैत्री क्रिकेट कप के लिए भारतीय टीम के उप कप्तान बने दिव्यांग क्रिकेटर आदेश

नेपाल के काठमांडू में 27 से 29 मई तक होगा आयोजित

इसके पहले भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल चुके हैं आदेश

सांसद अनुप्रिया पटेल समेत क्षेत्र के संभ्रांत लोगों ने आदेश को दी बधाई

 

अदलहाट, मिर्जापुर (सच्ची बातें) । नेपाल के काठमांडू में आगामी 27 से 29 मई के बीच पैरा क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित दिव्यांग भारत- नेपाल मैत्री कप 2023 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय पुरुष टीम में मिर्जापुर जनपद के दिव्यांग क्रिकेटर आदेश पांडेय को उप कप्तान बनाया गया है। वह अदलहाट के पास गरौड़ी गांव के निवासी हैं। वह नरायनपुर के पास स्थित प्राथमिक विद्यालय टेडुआ में प्रधानाध्यापक भी हैं। इनके चयन पर क्षेत्र की सांसद व केंद्रीय उद्योग तथा वाणिज्य राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल व उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने बधाई तथा शुभकामनाएं दी हैं।

इसे बी पढ़ें…IPL : मिर्जापुर जिला के भड़ेवल गांव निवासी क्रिकेटर तेजवीर सिंह का आइपीएल में चयन

गत बुधवार की रात उनको खुद के चयन होने की लिखित जानकारी मिली। इसके सात ही उनके परिवार और गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। आसपास के गावों में भी खुशी का माहौल है। आदेश पांडेय फरवरी-2022 में नोएडा के स्टेडियम में आयोजित अंतरराष्ट्रीय टी-10 दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए भी बल्लेबाज के रूप में चयनित किए गए थे। इसमें भारत सहित श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश की टीमों ने भाग लिया था।

खेत में खूंटा गाड़कर शौकिया क्रिकेट खेलने वाले खांटी गांव के रहने वाले 36 वर्षीय आदेश का शिखर पर पहुंचना ही अपने आप में बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। दाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज के साथ आदेश मध्यम गति के तेज गेदबाज भी हैं।

वर्ष-2000 से दिव्यांग क्रिकेट से जुड़कर उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट टीम के सदस्य भी हैं। उनकी इस कामयाबी पर अपना दल एस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल, अजय कुमार खतखट, प्रदीप सिंह प्रधान, अन्नु वर्मा, प्रदीप मास्टर, चन्द्रभूषण सिंह, राकेश सिंह, किसान कल्याण समिति जरगो कमांड के कार्यकारी अध्यक्ष बजरंगी सिंह कुशवाहा आदि ने भी बधाई दी है।

22 वर्षों से खेल रहे क्रिकेट
अदलहाट के गरौड़ी गांव निवासी आदेश वर्ष 2000 से बतौर दिव्यांग क्रिकेट खेल रहे हैं। उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट टीम के सदस्य आदेश 2009 में प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर चयनित हुए थे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.