July 23, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

देवानंद स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिताः उद्घाटन मैच में चमके अभिषेक

Sachchi Baten

श्रीमती देवकली इंटर कॉलेज जमालपुर के मैदान में क्रिकेट का मेला लगा

-जमालपुर विकास खंड की प्रतिष्ठित क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू

-बिशुनपुरा के दिवंगत क्रिकेटर देवानंद सिंह की स्मृति में करीब दो दशक से होता है इसका आयोजन

जमालपुर, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। विगत दो दशक से नव वर्ष के उपलक्ष्य में स्व.देवानंद स्मृति कैनवास बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन श्रीमती देवकली इंटरमीडिएट कॉलेज जमालपुर के प्रांगण में किया जाता है। इस वर्ष इसका उद्घाटन मैच शुक्रवार पांच जनवरी को सुबह 10 बजे से किया गया। उद्घाटन मैच में भड़ेवल क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहे गोगहरा गांव के युवा क्रिकेटर अभिषेक ने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। अभिषेक इस प्रतियोगिता में  चार वर्षों से मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत रहे हैं।

अभिषेक को मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद sachchibaten.com के सम्पादक राजेश पटेल ने गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया।

शुक्रवार को उद्घाटन मैच के मुख्य अतिथि समाजसेवी बजरंग कंस्ट्रक्शन के मालिक अनुज सिंह उर्फ डब्बू ने फीता काटकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस दौरान क्रिकेट मैच देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटी रही। इस दौरान प्रत्येक चौका और छक्का पर खिलाड़ियों का ताली बजाकर दर्शक उत्साह वर्धन करते रहे।

शुक्रवार को उद्घाटन मुकाबला भभुआर नारायनपुर एवं भड़ेवल के बीच खेला गया। भड़ेवल के कप्तान धीरज सिंह ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भभुआर के कैप्टन को क्षेत्ररक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी। भड़ेवल की टीम ने निर्धारित दस ओवरों में चार विकेट पर 158 रन बनाए। जबाब में उतरी भभुआर नरायनपुर की टीम 79 रनों पर सिमट गई।

भड़ेवल की तरफ से सर्वाधिक 50 रन अभिषेक ने बनाए एवं विजेंद्र ने 48 रनों का योगदान दिया। भड़ेवल की तरफ से गेंदबाजी करते हुए धीरेंद्र ने तीन, अभिषेक एवं छोटू ने दो -दो विकेट लिए। भभुआर नरायनपुर की तरफ से बमबम ने सर्वाधिक 24 रनों का योगदान दिया।

इसी तरह से दूसरे मुकाबले में सेमरा बनाम अकोढ़वा चंदौली के बीच मैच खेला गया, जिसमें सेमरां ने अकोढ़वा को पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अकोढ़वा के बल्लेबाजों ने निर्धारित 8 ओवर के मैच में 67 रन बनाए। जबाब में उतरी सेमरा की टीम ने मात्र तीन ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

सेमरा की तरफ से राजपाल ने 30 एवं मनीष ने 26 रनों का योगदान तथा गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट हासिल किया। उद्घाटन मैच के निर्णायक आकाश दूबे व अंकित गुप्ता रहे। मैच का आखों देखा हाल कमेंट्रेटर कर्षण सिंह ने सुनाया। इस दौरान आकाश व नितिन तिवारी ने स्कोरर की भूमिका निभाई। आयोजक बाबू कुशवाहा, मनीष कुशवाहा, तुषार पाल, आकाश दूबे, रणजीत सिंह, राजेश पटेल, अनुराग चौबे, सुजीत सिंह, मनीष मौर्य, मोहित चौबे, पंकज सिंह, रामजनम कुशवाहा, जंग बहादुर मौर्य, प्रत्यूष मौर्य, सुभाष पाल, अभिषेक तिवारी सहित सैकड़ों दर्शक मौजूद रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.