July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अमित शाह के फर्जी वीडियो केस में दिल्ली पुलिस एक्शन में

Sachchi Baten

असम से एक गिरफ्तार; दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना CM को किया तलब

Amit Shah fake video अमित शाह के फेक वीडियो मामले में गृह मंत्रालय की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने जहां तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को नोटिस भेजा तो वहीं असम पुलिस भी एक्शन में है। इस सिलसिले में अब असम से रीतम सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। इस बात की जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अपने एक्स हैंडल पर दी है।

-शाह के फर्जी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को भी समन

-वीडियो के सोर्स का पता लगाने में लगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। Amit Shah fake video केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में अब एक्शन तेज हो गया है। गृह मंत्रालय की शिकायत के बाद  दिल्ली पुलिस ने जहां तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को नोटिस भेजा तो वहीं असम पुलिस भी एक्शन में है।

असम पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

अमित शाह से जुड़े फर्जी वीडियो के सिलसिले में अब असम से रीतम सिंह नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। इस बात की जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अपने एक्स हैंडल पर दी है।

आरक्षण पर फर्जी वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस एक्शन में

समाचार एजेंसी पीटीआई ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से बताया, विशेष सेल ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर आरक्षण के मुद्दों के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के एक फर्जी वीडियो के प्रसार के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की है। गृह मंत्रालय ने शिकायत में लिखा था कि यह पाया गया है कि फेसबुक और ट्विटर के उपयोगकर्ताओं द्वारा कुछ छेड़छाड़ किए गए वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं।

केस दर्ज होने के बाद अब स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट ने जांच शुरू कर दी है।

वीडियो के सोर्स का लगाया जा रहा पता

दिल्ली पुलिस ने एक्स और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को पत्र लिखकर इस फर्जी वीडियो के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी है, जिसे ऑनलाइन शेयर किया गया था। पुलिस की स्पेशल सेल ने गृह मंत्रालय के अधीन भारतीय साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंटर (I4C) की शिकायत के बाद शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) यूनिट ने अब वीडियो के स्रोत और इसे फैलाने वालों की पहचान करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संपर्क किया है।

तेलंगाना के सीएम रेड्डी को समन

पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा है।

सोर्स- विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.