July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

कोरोना ने फिर दी दस्तक, गाजियाबाद में एक ही दिन मिले सात संक्रमित

Sachchi Baten

एक परिवार में तो तीन संक्रमित मिले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

गाजियाबाद (सच्ची बातें)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 7 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक ही दिन में 7 कोरोना के मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। कोरोना के ये मामले राजनगर, वसुंधरा, वैशाली और साहिबाबाद में मिले हैं। फिलहाल गाजियाबाद में अभी कुल 9 मरीज कोरोना संक्रमित हैं। इनमें से 1 अस्पताल में भर्ती है। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमित इन मरीजों में दो बच्चे भी शामिल हैं और एक परिवार में तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं।

बुजुर्ग से लेकर युवा तक संक्रमित

सीएमओ भवतोष शंखधर ने बताया कि राजनगर में रहने वाले 53 वर्षीय व्यक्ति और उनके 26 वर्षीय बेटे को खांसी जुकाम था, जिसके चलते दोनों ने निजी लैब पर कोविड जांच करवाई थी। जांच में दोनों संक्रमित पाए गए। इसके अलावा वैशाली में रहने वाले 23 वर्षीय युवक ने भी गले में खरास, जुकाम और बुखार के कारण कोविड जांच करवाई थी और वह भी संक्रमित पाया गया है। इसी तरह साहिबाबाद में रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

दो बच्चे भी कोरोना संक्रमित

वसुंधरा में रहने वाली एक महिला और उनके दो बच्चे कोराना संक्रांति पाए गए हैं। महिला के पति कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हुए थे और उनके संपर्क में आने से परिवार के तीन और सदस्यों को भी संक्रमण हो गया।

अब तक 5.3 लाख से अधिक की मौत

गौरतलब है कि देश भर में 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार साल में कोरोना से साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं और इससे 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है और इस संक्रमण से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है। मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.