July 19, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

चुनार प्रीमियर लीगः प्रयागराज की क्रिकेट टीम ने जीता फाइनल मुकाबला

Sachchi Baten

विजेता टीम को पुरस्कार के रूप में दिए गए एक लाक रुपये

-लखनऊ बना उपविजेता, मिले 50 हजार रुपये पुरस्कार के रूप में

-वाराणसी की पूर्व मेयर  स्व. सरोज सिंह की याद में पुत्र चुनार विधायक अनुराग सिंह ने किया ता आयोजन

-चुनार से कई बार विधायक तथा यूपी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे ओमप्रकाश सिंह की पत्नी थीं स्व. सरोज सिंह

चुनार, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। चुनार प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण चुनार क्रिकेट लीग में विजेता का सेहरा प्रयागराज की टीम के सिर बंधा। लखनऊ की टीम उपविजेता रही। विजेता व उपविजेता टीम को क्रमशः एक लाख तथा 50 हजार रुपये के पुरस्कार से नवाजा गया।

मिनी स्टेडियम मेड़िया के ग्राउंड पर बनारस की पूर्व मेयर स्व. सरोज सिंह की स्मृति में उनके सुपुत्र चुनार से लगातार दूसरी बार विधायक अनुराग सिंह ने इसका आयोजन किया था। स्व. सरोज सिंह उत्तर प्रदेश के कद्दावर मंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा चुनार से कई बार विधायक रहे ओमप्रकाश सिंह की पत्नी थीं।
लीग की समापन रविवार 24 दिसंबर को हुआ। इसमें फाइनल मुक़ाबला लखनऊ और इलाहबाद के बीच खेला गया। टॉस जीतकर लखनऊ की टीम ने पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। इलाहाबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 195 रन बनाए। बल्लेबाजी टीम से रविन्द्र आनंद ने 43 रन बनाए। वही गेंदबाजी टीम से विप्राज निगम ने तीन विकेट लिए।
196 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 16 ओवर में 125 रन बना कर ऑल आउट हो गई। इसमें अभय द्विवेदी का 44 रनों का योगदान रहा। गेंदबाजी टीम से उदय प्रताप ने तीन विकेट लिए। इस तरह से इलाहाबाद की टीम 70 रनों से फाइनल मैच में विजयी हुई।विजेता टीम को एक लाख रुपये की राशि दी गई। उपविजेता लखनऊ की टीम को 50 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।

मैन ऑफ द मैच उदय प्रताप सिंह रहे। मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट विप्रज निगम, बेस्ट बालेबाज शिवकांत शुक्ला, बेस्ट गैंदबाज ऑफ टूर्नामेंट उदय प्रताप सिंह, बेस्ट विकेट कीपर ऑफ टूर्नामेंट विजेंद्र त्रिपाठी रहे। इन सभी को भी पुरस्कृत किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि लीग के आयोजक विधायक अनुराग सिंह ने पुरस्कार वितरित किया। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अंपायर पवन कुमार यादव और विभोर दुबे, स्कोरर प्रतेश सोनकर और अंकित पांडेय थे। आंखो देखा हाल गौतम सिंह ने सुनाया।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.