July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

सीबीएसईः आर्यभट्ट गणित चैलेंज की ऑनलाइन परीक्षा में उमेश मिर्जापुर टॉपर

Sachchi Baten

उमेश यादव को उसके विद्यालय विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल कौड़िया कला में सम्मानित किया गया

-उपलब्धियां ही इस स्कूल की पहचान- चेयरमैंन डॉ. नागेंद्र

-31वीं राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस काे जिले में पहली बार आयोजित करने वाला पहला विद्यालय है विद्या संस्कार

-नेशनल बाल विज्ञान के लिए सीनियर वर्ग में अनिकेत पटेल का हुआ है चयन

अदलहाट/मिर्जापुर (सच्ची बातें)। क्षेत्र के विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल कौड़िया कला में वृहस्पतिवार को सम्मान समारोह आयोजित कर कक्षा 9वीं के छात्र उमेश यादव को सीबीएसई द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज के द्वितीय और फाइनल राउंड में जिले में टॉप करने पर विद्यालय के चेयरमैंन डॉ. नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

चेयरमैन डॉ. नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी ने जिले में टॉपर उमेश यादव को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि
विद्यार्थी का आचरण और उनकी उपलब्धियां ही एक स्कूल की पहचान होती हैं। ग्रामीण अंचल के छात्र ने जिस प्रकार कड़ी मेहनत के साथ सफलता प्राप्त की है, वह एक मिसाल है। यह कामयाबी विद्यालय के अध्यापक और अभिभावक की भी मेहनत का प्रतिफल है।

सीबीएसई द्वारा आयोजित आर्यभट्ट गणित चैलेंज के द्वितीय और फाइनल राउंड में प्रयागराज रीजन के विजेता बच्चों में उमेश यादव जिले के इकलौते छात्र थे। इन्होंने 100 विजेताओं में अपनी जगह बनाई।

यह प्रतियोगिता ऑनलाइन मोड पर प्रतिवर्ष सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है, जिसमें पूरे देश से छात्र प्रतिभाग करते हैं। इस अवसर पर प्रधानाचार्य शैल तिवारी, प्रवीण सिंह, आलोक सिंह सहित सभी शिक्षक मौजूद रहे।

ग्रामीण अंचल में स्थित विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल से निरंतर प्रतिवर्ष निकल रहीं प्रतिभाएं इस बात की गवाह हैं कि यहां चेयरमैंन डॉ. नागेंद्र प्रसाद द्विवेदी के कुशल संरक्षण में शिक्षण कार्य पर विशेष ध्यान रखा गया है। मिर्जापुर जिले में पहली बार ग्रामीण अंचल में स्थित विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल ने जिस प्रकार दिसंबर के प्रथम सप्ताह में 31वीं राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का सफल आयोजन किया, उससे इस विद्यालय की चमक और भी बढ़ चुकी है। प्रदेश से आने वाले बाल वैज्ञानिकों ने भी स्वयं मंच से यह बात कही थी। राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में इस विद्यालय के छात्र अनिकेत पटेल ने सफलता हासिल की है।

इस विद्यालय से लगभग हर वर्ष एसबीएससी की परीक्षा में जिले की टॉप सूची में बच्चे अपना स्थान बनाते रहे हैं। आईआईटी से लेकर पीएमटी की परीक्षा में बच्चे निरंतर विद्यालय को गौरवान्वित करते रहे हैं।

“मेरे इस कामयाबी में मेरे विद्यालय के शिक्षक, प्रधानाचार्य और चेयरमैन सर का बहुत बड़ा योगदान रहा है, जिन्होंने मुझे समय-समय पर जानकारी देने के साथ ही तैयारी की लगातार समीक्षा भी की। इन्हीं गुरुओं की प्रेरणा से आज हमें सफलता मिली है।”
-उमेश यादव, जिला टॉपर


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.