July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

ब्रेकिंग न्यूजः भाजपा काशी जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा बनेंगे एमएलसी

भााजपा ने एलएलसी मनोनीत करने को राज्यपाल को भेजे छह नाम, योगी आदित्यनाथ ने लगाई मुहर

Sachchi Baten

 

भाजपा ने एमएलसी मनोनीत करने को राजभवन भेजे छह नाम, सीएम योगी ने लगाई मुहर

लखनऊ 01 अप्रैल (सच्ची बातें)। उत्तर प्रदेश विधान परिषद में जल्द छह नए चेहरे देखने को मिलेंगे। सत्तारूढ़ दल भाजपा ने विधान परिषद सदस्य मनोनीत करने के लिए राज्यपाल के पास नाम भेज दिए हैं। उच्च सदन पहुंचने के लिए कई चेहरे कोशिश में थे। इंतजार खत्म हुआ है। पहले से इस पद के लिए चर्चा में आए प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास का नाम सूची में नहीं है।
विधान परिषद में मनोनीत कोटे की छह सीटों में लेखक, कवि, सांस्कृतिक कलाकार सहित अन्य क्षेत्र से लोगों को मनोनीत करने का प्रावधान है। परिषद में मनोनीत कोटे की छह सीटें 26 मई 2022 से खाली हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से विधान परिषद के लिए नाम भेजे गए हैं, उसमें कई बड़े चेहरे हैं।

इनके नाम भेजे गए राजभवन 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहमति के बाद रजनीकांत माहेश्वरी पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष, ब्रज भाजपा, साकेत मिश्रा पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य और नृपेंद्र मिश्र के पुत्र, लालजी प्रसाद निर्मल अंबेडकर महासभा, तारिक मंसुरी वीसी एएमयू, रामसूरत राजभर अधिवक्ता आजमगढ़ और हंसराज विश्वकर्मा भाजपा जिलाध्यक्ष काशी के नाम मनोनयन के लिए भेजे गए हैं। काफी समय से विधान परिषद के उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चाएं तेज थीं। प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास का नाम भी चर्चाओं में आया था।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.