July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) : सरकार के पास अहरौरा व जरगो कमांड के किसानों का संदेश भेजा

Sachchi Baten

एसडीएम चुनार के माध्यम से भेजा ज्ञापन

अहरौरा व जरगो कमांड में पानी उपलब्ध कराने  के बताए उपाय

चुनार, मिर्जापुर (सच्ची बातें) । भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) की ओर से शुक्रवार 21 जुलाई को किसानों की समस्याओं से संबंधित एक संदेश भेजा। इसमें अहरौरा व जरगो कमांड की सिंचाई सुनिश्चित करने के लिए उपाय के साथ अन्य समस्याओं का भी जिक्र है। यह संदेश ज्ञापन के रूप में चुनार के उपजिलाधिकारी आइएएस नवनीत सेहारा के माध्यम से भेजा गया।

इस कार्यक्रम का नेतृत्व संगठन के जिलाध्यक्ष अली जमीर खान ने किया। संगठन के प्रदेश के प्रमुख महासचिव व किसान कल्याण समिति जरगो कमांड के कार्यवाहक अध्यक्ष बजरंगी सिंह कुशवाहा ने बताया कि जरगो बांध को गंगा नदी के पानी से हमेशा भरे जाने हेतु दो प्रकार के सुझाव से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा गया। इसमें पहला यह कि, चुनार के सिंधोरा घाट ( डगमगपुर ) पर गंगा नदी में लिफ्ट लगाकर पानी उठाकर जरगो बांध को पानी से भरने की सरकार द्वारा व्यवस्था की जाए। ऐसा करने से जरगो कमांड के किसान आबाद हो जाएंगे और भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जलनल का काम भी चलता रहेगा।

दूसरा यह कि किसान कल्याण समिति द्वारा पूर्व में प्रस्तावित नरायणपुर पंप कैनाल की क्षमता वृद्धि कर गंगा नदी से पानी उठाकर हुसैनपुर बियर में पहुंचाया जाय। वहां से निकली भगवत राजवाहा द्वारा पौनी बैरियर तक पानी पहुंचाकर जरगो कमांड को सिंचित किया जाय। ऐसा करने से अहरौरा कमांड भी काफी हद तक सिंचित हो जाएगा।

इसके अलावा घरौंदी को संवैधानिक दर्जा देने की भी मांग की गई, ताकि लोगों को मिल रहे स्वामित्व को लेकर बाद में कोई परेशानी न हो। कुशवाहा ने बताया कि 9 अगस्त 2023 को लखनऊ के गन्ना संस्थान में एक महापंचायत जो होने जा रही है।

इस अवसर पर भाकियू लोकशक्ति के जिला महामंत्री प्रदीप सिंह पटेल, वीरेंद्र कुमार सिंह उर्फ राजू मंडल अध्यक्ष व्यापार प्रकोष्ठ, मंडल अध्यक्ष नागेंद्र बहादुर सिंह, अश्वनी दुबे, सुरेश कुमार सिंह, जिला कोषाध्यक्ष अन्दीप सिंह पटेल, तपेश सिंह, संतोष तिवारी, अमित कुमार सिंह, संदीप सिंह, प्रभाकर सिंह, गुंजित सिंह, दिलीप कुमार पटेल, अरविंद पटेल, रामनाथ सिंह, अजय कुमार,  विपिन पाल, राम कुमार सिंह, विवेक कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.