July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के अपहरण की कोशिश

Sachchi Baten

श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले इस घटना ने चौंकाया

-चालक ने बंथरा थाना में दर्ज कराई एफआइआर, आरोपित गिरफ्तार

लखनऊ (सच्ची बातें)। लखनऊ में एक शख्स ने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को अगवा करने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामला मंगलवार 16 जनवरी की सुबह का है, जब लखनऊ के बंथरा में कानपुर रोड इलाके में न्यू प्रधान ढाबे के बाहर एक शख्स केंद्रीय मंत्री की कार में घुस गया और कार को स्टार्ट कर कहीं और ले जाने लगा। तभी कार में बैठे सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री के ड्राइवर चेतराम ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया।

22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले हुई इस घटना ने सभी को चौंका दिया। साध्वी निरंजन ज्योति राम मंदिर आंदोलन में काफी सक्रिय रही हैं।

हालांकि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस समय मंत्री अपनी कार में नहीं थीं। साध्वी निरंजन ज्योति फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ लौट रही थीं। उनका ड्राइवर चेतराम उन्हें रिसीव करने एयरपोर्ट जा रहा था। ड्राइवर का कहना है कि सुबह 5.30 बजे बंथरा थाने इलाके में स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास उसने गाड़ी रोकी, जहां वो और उसके सहयोगी चाय पीने लगे। उस समय काफी घना कोहरा था।

गाड़ी के अंदर सुरक्षाकर्मी बैठे हुए थे। जिससे ऐसा लग रहा था कि मंत्री जी भी गाड़ी के अंदर बैठी हैं। गाड़ी की चाबी गाड़ी में ही लगी हुई थी। उसी समय मंत्री को अगवा करने के इरादे से एक शख्स कार में घुस गया और गाड़ी स्टार्ट कर दी। तभी उसे सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। पकड़े जाने पर वो सुरक्षाकर्मियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा और उन्हें धमकी देने लगा। तब सुरक्षाकर्मियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.