July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अनुप्रिया के प्रयास से जमालपुर में महिला डिग्री कॉलेज के निर्माण को मंजूरी

Sachchi Baten

मिर्जापुर में विकास की लड़ी में एक और खूबसूरत कड़ी जुड़ी, सीएम शीघ्र करेंगे शिलान्यास

-केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री के प्रति जताया आभार, क्षेत्र के लोगों में खुशी

मिर्जापुर (सच्ची बातें)। केंद्रीय मंत्री एवं जनपद की सांसद श्रीमती अनुप्रिया पटेल  के प्रयास से जनपद मिर्जापुर विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। शिक्षा के क्षेत्र में भी जनपद नया रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। जनपद के चुनार तहसील क्षेत्र के जमालपुर ब्लॉक में राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति दे दी है।
जमालपुर में राजकीय महाविद्यालय की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति का पत्र
अवगत हों कि राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु 1142.63 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। अनुप्रिया पटेल ने इस स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और उच्च शिक्षा मंत्री के  प्रति आभार व्यक्त किया है।
उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव शिपू गिरी द्वारा उच्च शिक्षा निदेशक को राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण से संबंधित शासनादेश जारी कर दिया गया है।
जमालपुर में राजकीय महिला डिग्री कॉलेज की स्थापना के लिए अनुप्रिया पटेल द्वारा मुख्यमंत्री को लिखा गया पत्र।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल इस महिला महाविद्यालय की स्थापना हेतु लगातार प्रयासरत थीं। इस बाबत वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उच्च शिक्षा मंत्री को पत्र लिख कर और मुलाक़ात कर लगातार अनुरोध कर रही थीं।
इसी के मद्देनज़र अनुप्रिया पटेल ने पिछले महीने 20 जनवरी को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को महिला महाविद्यालय की स्थापना की वित्तीय स्वीकृति हेतु पत्र लिख कर अनुरोध किया था। कुछ दिनों पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय जी के प्रस्तावित विंध्य विश्वविद्यालय की ज़मीन के स्थलीय निरीक्षण के समय भी जमालपुर में राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना की वित्तीय स्वीकृति के लिए अनुरोध किया गया था।
जारी शाशनादेश में उल्लेख किया गया है कि चुनार के जमालपुर में राजकीय महिला महाविद्यालय की स्थापना के लिए परियोजना की लागत 1142.63 लाख की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति पर राज्यपाल महोदया सहर्ष स्वीकृति प्रदान करती हैं।
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि शीघ्र ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर कमलों द्वारा इस महाविद्यालय की स्थापना हेतु शिलान्यास कराया जायेगा।
जमालपुर में राजकीय महिला महाविद्यालय की वित्तीय व प्रशासकीय स्वीकृति दिलाने के लिए जमालपुर के प्रबुद्ध लोगों ने अपनी सांसद अनुप्रिया पटेल के प्रति आभार जताया है।

Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.