July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

क्रांतिवीर यदुनाथ सिंह की प्रतिमा के लिए अनुप्रिया पटेल ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र

पत्र में चुनार दुर्गाजी मोड़ पर यदुनाथ सिंह की प्रतिमा स्थापना के लिए एनएचएआइ से अनापत्ति प्रणाम पत्र दिलाने का है अनुरोध, टीम यदुनाथ सिंह ने सांसद के प्रति जताया आभार

Sachchi Baten

सांसद द्वारा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखा गया पत्र।

 

चुनार (सच्ची बातें)। चुनार के पूर्व विधायक क्रांतिवीर यदुनाथ सिंह की प्रतिमा स्थापना को लेकर बरती जा रही उदासीनता को लेकर sachchibaten.com पर खबर प्रकाशित होने के बाद जिले की सांसद केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। इसमें एनएचएआइ से अनापत्ति प्रमाण पत्र दिलाने का अनुरोध किया गया है। इसके लिए टीम यदुनाथ सिंह ने सांसद के प्रति आभार जताते हुए उनको धन्यवाद दिया है।

श्रद्धेय यदुनाथ सिंह के जीवन पर आधारित किताब तू जमाना बदल के कवर की लांचिंग के अवसर पर श्रीमती अनुप्रिया पटेल के उद्गार।

 

बता दें कि 31 मई 2020 की शाम चुनार से लगातार चार बार विधायक रहे तू जमाना बदल नारा के प्रणेता यदुनाथ सिंह के अंतिम सांस ली थी। इसके कुछ दिनों बाद शोक संवेदना जताने आईं श्रीमती पटेल से परिजन व यदुनाथ सिंह के साथियों ने उनसे चुनार विधानसभा में किसी भी स्थान पर प्रतिमा लगवाने की मांग की थी। सांसद ने आश्वस्त किया था कि वे इसके लिए हर संभव प्रयास करेंगी।

 

 

10 जून 2020 को श्रद्धेय यदुनाथ सिंह को श्रद्धांजलि देतीं सांसद व केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल

 

इसी प्रयास की कड़ी में श्रीमती पटेल ने विशेष अनुरोध करते उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मिर्जापुर भेजा तथा चुनार दुर्गाजी मोड़ से राजगढ़ तक की सड़क का नाम यदुनाथ सिंह मार्ग करने की घोषणा कराई। इस घोषणा के भी करीब पौने दो साल हो गए, लेकिन अभी तक मार्ग पर कही भी नामकरण का पत्थर नहीं लगा है।

https://fb.watch/jsjequGwZH/

खबर प्रकाशित होने के बाद श्रीमती पटेल ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा कि एनएच-7 (वाराणसी-कन्याकुमारी मार्ग वाया मिर्जापुर) पर दुर्गाजी मोड़ पर चुनार विधानसभा मिर्जापुर के लोकप्रिय विधायक रहे स्व. यदुनाथ सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग क्षेत्रीय जनमानस द्वारा लगातार की जा रही है।

श्रीमती पटेल ने यह भी लिखा है कि दुर्गाजी तिराहे पर प्रतिमा स्थापना के लिए दुर्गाजी तिराहे का विकास कार्य मेरे सांसद क्षेत्र विकास निधि के तहत प्रस्तावित है। एनएच-7 के डगमगपुर-टेंगरा मोड़ खंड के पिरल्लीपुर पॉवर हाउस के पास का जो शेष कार्य है, वह भी शीघ्र ही पूरा हो जाएगा। ऐसी स्थिति में दुर्गाजी मोड़ तिराहे के सुंदरीकरण कार्य में कोई बाधा नहीं होगी।

सांसद ने अनुरोध किया है कि चुनार दुर्गाजी मोड़ पर पूर्व विधायक यदुनाथ सिंह की प्रतिमा की स्थापना के लिए एऩएचएआइ से अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कराने की कार्रवाई करें।

इस पत्र के सार्वजनिक होते ही टीम यदुनाथ सिंह की ओर से सांसद के प्रति आभार जताया गया है। पूर्व विधायक केे पुत्र धनंजय सिंह, टीम यदुनाथ सिंह के राजेश पटेल, सरदार सतनाम सिंह, रामआसरे सिंह, नवल किशोर सिंह, दौलत सिंह, जिलाजीत सिंह, पारसनाथ सिंह, शमीम अहमद मिल्की आदि ने सांसद को इसके लिए धन्यवाद दिया है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.