July 20, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अनुप्रिया पटेल ने अद एस नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह में दीं नसीहतें भी

Sachchi Baten


विपक्ष ने अपना दल (एस) के सिंबल का मजाक उड़ाया तो जनता ने करारा जवाब देते हुए उन्हें कटोरा थमा दिया: अनुप्रिया पटेल

 

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा- इतिहास गवाह है कि जिस पर भी जग हंसा है, लोगों ने उपहास उड़ाया है, उसी ने इतिहास रचने का काम किया है

लखनऊ, 16 मई।
‘इतिहास गवाह है कि जिस पर भी जग हंसा है, लोगों ने उपहास उड़ाया है, उसी ने इतिहास रचने का काम किया है।’ उत्तर प्रदेश की स्वार व छानबे विधानसभा उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद लखनऊ स्थित 1ए, मॉल एवेन्यू में आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने विचार व्यक्त किया। उन्होंने छानबे से अपना दल (एस) की नवनिर्वाचित विधायक रिंकी कोल एवं रामपुर की स्वार सीट से इतिहास रचने वाले विधायक शफीक अहमद अंसारी को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।


प्रदेश की दोनों सीटों पर अपना दल (एस) को मिली ऐतिहासिक जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कहा कि यह जीत अपना दल (एस), भाजपा व निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं की तपस्या व परिश्रम का प्रतिफल है। इस जीत पर आप सभी को अपार शुभकामनाएं। श्रीमती पटेल ने कहा कि इस जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर गांव में लोगों से मुलाकात की और कप-प्लेट पर वोट देने के लिए मतदाताओं से अपील की। चुनाव में इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिला।

प्रतिद्वंदी मजबूत हो तो लड़ाई का मजा और बढ़ जाता है:
केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब प्रतिद्वंदी मजबूत होता है तो लड़ाई का मजा और बढ़ जाता है। उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने साम, दाम, दंड सबका इस्तेमाल किया। अहंकार इतना कि सपा के नेताओं ने अपना दल (एस) के सिंबल का भी मजाक उड़ाया, लेकिन लोकतंत्र में मतदाता ही सर्वशक्तिमान होता है। स्वार के मतदाताओं ने उन्हें इसका कड़ा जवाब देते हुए उन अहंकारियों के हाथों में कटोरा थमा दिया।

ऐसा परिणाम ही हमें नंबर वन बनाएगा:
केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने विधानसभा उपचुनाव के साथ-साथ नगर निकाय चुनाव में जीते हुए विजेताओं को भी बधाई देते हुए कहा कि हर चुनाव में ऐसे परिणाम ही हमें नंबर वन बनाएगा। श्रीमती पटेल ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से 24 घंटे मेहनत करने और जनता के बीच जाने का आह्वान किया।


नारी शक्ति का प्रतीक:
श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आदिवासी समाज की अवाज रहे अपना दल (एस) के युवा दिवंगत विधायक राहुल प्रकाश कोल जी के निधन के पश्चात उनकी पत्नी रिंकी कोल जी ने जिस व्यक्तिगत पीड़ा व तनाव से गुजरते हुए मतदाताओं के बीच गईं। ये सामान्य बात नहीं है। ये नारी ही कर सकती है। सच में कहा जाता है कि नारी शक्ति का प्रतीक होती है। ये साहस का प्रतीक बनकर हमारे सामने आयीं हैं। बहन रिंकी कोल के इस तनाव व संघर्षपूर्ण दौर में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एकजुटता का परिचय देते हुए उनका साथ दिया। टीम भावना की वजह से ही ऐसा संभव हो पाया है।

नवनिर्वाचित विधायकों को दीं नसीहत:
अभिनंदन समारोह के अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने नवनिर्वाचित विधायकों को नसीहत देते हुए कहा कि चुनाव जीतना महज जश्न का विषय नहीं है। जनता ने आपको बड़ी जिम्मेदारी दी है। जनता बार-बार उसे ही जीत का ताज पहनाती है, जो जनता के दु:ख-सुख में उसके साथ रहता है। पार्टी की परंपरा व मूल चरित्र के अनुसार आप विधानसभा में अपनी बात रखे।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री आशीष पटेल ने प्रंसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि आज नीला-केसरिया झंडा का परचम सोनभद्र की सीमा से लेकर रामपुर की स्वार सीट जीत कर उत्तराखंड की सीमा तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के तहत पिछड़े समाज से आने वाले पसमांदा समाज के शफीक अहमद अंसारी जी ने चुनाव जीतकर एनडीए का पहला मुस्लिम विधायक बनने का गौरव प्राप्त कर इतिहास रच दिया है। यह सुखद परिणाम कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की बदौलत प्राप्त हुई है।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह, पूर्व सांसद नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार व विधानमंडल दल के नेता रामनिवास वर्मा सहित सभी विधायक एवं राष्ट्रीय व प्रदेश के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.