July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

मिर्जापुर को गौरवान्वित करने वाले हार में एक और मोती जुड़ा

Sachchi Baten

सुनील कुमार सिंह को यूएसए की मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी से मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि

-पीडीएनडी इंटर कॉलेज चुनार में इतिहास के व्याख्याता हैं रामरायपुर के निवासी सुनील कुमार सिंह

-शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान के लिए इनको नवाजा गया है इस सम्मान से

मिर्जापुर (सच्ची बातें)। चुनार तहसील के नरायनपुर ब्लॉक के रामरायपुर निवासी सुनील कुमार को यूएसए की मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। यह सम्मान उनको शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अभूतपूर्व योगदान के लिए दिया गया है।

सुनील कुमार सिंह चुनार स्थित प्रतिष्ठित पीडीएनडी इंटर कॉलेज में इतिहास के व्याख्याता हैं। उन्होंने राजनीति शास्त्र, इतिहास और अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री हासिल की है। एमएड और यूजीसी नेट भी हैं।

 

सरल स्वभाव के धनी सुनील कुमार सिंह को यह सम्मान 28 अप्रैल 2024 रविवार को गाजियाबाद के इंदिरा पुरम हैबीटेट सेंटर के द मोनार्क में दिया गया।

इसकी सूचना सुनील कुमार सिंह को बीते 18 मार्च को ही दी गई थी। मेरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार चार्ल्स ए वॉन गोइन्स ने पत्र के माध्यम से जानकारी दी थी।

सुनील कुमार सिंह को यह सम्मान मिलने पर चुनार सहित पूरे जिले में खुशी का माहौल है। शिक्षक समुदाय सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने उनको बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

बता दें कि मिर्जापुर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। जरूरत है उनके पहचानने और उचित मंच प्रदान करने की। यहां के वैज्ञानिकों में बगही के डॉ. मयंक सिंह, डोहरी के सम्राट सिंह  इस समय विदेशों में भारत का नाम रौशन कर रहे हैं। कृषि अनुसंधान के क्षेत्र में भी चुनार का बड़ा योगदान रहा है। यहां के कृषि वैज्ञानिक डॉ. ताड़कनाथ सिंह का नाम विदेशों में भी बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.