July 16, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

अमन पटेल ने विजय तिलक लगाकर बहन अनुप्रिया को भेजा चुनावी कुरुक्षेत्र में

Sachchi Baten

अपना दल एस पार्टी से अनुप्रिया पटेल के नामांकन में दिखी एनडीए की एकजुटता

-अनुप्रिया पटेल के समर्थकों से मिर्जापुर हुआ जाम, पांचों तरफ के रास्तों को खुलने में लगा काफी समय

-उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने की शिरकत

-राष्ट्रीय निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने भी नामांकन के पहले जनता जनार्दन से मांगा आशीर्वाद

-जिले के राज्य सभा सदस्य रामशकल के साथ सभी पांचों विधायक की उपस्थिति ने स्पष्ट की स्थिति

राजेश पटेल, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। बोधिसत्व डॉ. सोनेलाल पटेल की सबसे छोटी बेटी अमन पटेल ने सोमवार को बड़ी बहन अनुप्रिया पटेल को विजय तिलक लगाकर नामांकन के लिए रवाना किया। अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर संसदीय सीट से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं।। इस बार हैट्रिक के उद्देश्य से मैदान में हैं।

नामांकन के पहले महुवरिया स्थित जीआइसी के सामने बीएलजे इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित सभा के माध्यम से एनडीए की एकजुटता का प्रदर्शन किया गया। इसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी समेत उत्तर प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, आयुष राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, राष्ट्रीय निषाद पार्टी के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद मौजूद, अपना दल एस कोटे से उत्तर प्रदेश सरकार में उपभोक्ता संरक्षण, प्राविधिक शिक्षा तथा बाट-माप मंत्री आशीष पटेल थे। नामांकन के पहले की सभा में तथा नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट में जिले के पांचों विधायक रत्नाकर मिश्र (नगर), रमाशंकर सिंह पटेल (मड़िहान), अनुराग सिंह (चुनार), डॉ. बिनोद बिंद (मझवां) तथा रिंकी कोल (छानबे) की उपस्थिति ने स्थिति स्पष्ट कर दी। राज्यसभा सदस्य रामशकल की मौजूदगी से मंच और मजबूत हो गया था। एमएलसी श्यामनारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह हमेशा साथ रहते हैं, नामांकन प्रक्रिया में भी साथ थे। राबर्ट्सगंज  सांसद पकौड़ी कोल भी पर्दा के पीछे से निकलकर पब्लिक के सामने आ गए।

मंच के सामने भी एनडीए के सभी घटक दलों के कार्यकर्ताओं में भी काफी जोश देखा गया। उत्साह इतना कि तपती दोपहरी की गर्मी भी हार गई। इतने समर्थक आए कि मिर्जापुर जाम हो गया। राबर्ट्सगंज, रीवा, विंध्याचल, भटौली पुल तथा चुनार की ओर से आने वाले सभी रास्ते बंद से हो गए। वाहन रेंगने लगे थे। पर, क्या मजाल की इतनी भीड़ के बावजूद कहीं पर यातायात की मर्यादा टूटी हो। सभी अनुशासित दिखे। आवागमन की दृष्टि से भले ही तीन बजे के बाद ये पांच तरफ से मिर्जापर आने वाले रास्ते खुले, लेकिन चुनाव में भारी मतों से जीत की राह को इन पांचों रास्ते से मिर्जापुर आने वाले पांच विधायकों की मंच पर उपस्थिति ने 12 बजे ही खोल दिया था।

जानिए अनुप्रिया पटेल के नामांकन की प्रक्रिया शुरू कैसे हुई

सबसे पहले वह अपनी छोटी बहन अमन पटेल के साथ मुख्य चुनाव कार्यालय पहुंचीं। इनके पहुंचने के पहले उत्तर प्रदेश सरकार में उपभोक्ता संरक्षण, प्राविधिक शिक्षा तथा बाट-माप मंत्री आशीष पटेल कार्यालय पहुंच चुके थे। अनुप्रिया पटेल के कार्यालय पहुंचने पर छोटी बहन अमन पटेल ने उनकी आरती उतारी, विजय तिलक लगाया तथा मुंह मीठा कराकर पुष्पवर्षा कर जीत की कामना की।

 

मुख्य चुनाव कार्यालय से निकलकर अनुप्रिया पटेल सीधे विंध्याचल पहुंचीं। वहां पर विंध्यवासिनी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद अटल चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बरौधा तिराहा पर आचार्य रामचंद्र शुक्ल, भरुहना चौराहा पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद झूरी बिंद को नमन किया। उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

 

नामांकन सभा में अपने दस वर्षों के कार्यकाल का लेखा-जोखा पेश करते हुए फिर से चुनावी मैदान में आने के लिए समर्थकों से इजाजत ली। यहां सभा संपन्न होने के बाद वह कलेक्ट्रेट में नामांकन करने गईं।

सभा में किसने क्या कहा

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का कार्य किया है। आज मोदी सरकार देश की आम जनता को बिजली-पानी, मकान जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य कर रही है।

श्री पाठक ने कहा कि आज देश में सदियों की तपस्या साकार हो गई। प्रभु श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बन गया है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म हो गई है। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी फेल हो गई है। गठबंधन तो है, लेकिन इनकी संयुक्त रैली नहीं हो रही है। भाजपा, अपना दल एस, सुभासपा व निषाद पार्टी की प्रचंड लहर के सामने हार को देखते हुए ये अभी से दूरियां बनाना शुरू कर दिए हैं।

ब्रजेश पाठक ने कहा कि सुबह में सबसे पहले कप-प्लेट में चाय के साथ हमारी शुरुआत होती है। उन्होंने अपील की कि 1 जून को कप-प्लेट पर बटन दबाकर बहन अनुप्रिया पटेल को भारी वोटों से जिताकर संसद भेजिए। अनुप्रिया पटेल जी की जीत मोदी जी- योगी जी की जीत है। अनुप्रिया पटेल जी की जीत सुभासपा और निषाद पार्टी की जीत है। हम सभी भाई-बहन मिलकर उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर एनडीए का परचम लहराना है। तभी देश में मोदी जी के 400 पार के लक्ष्य को हम पूरा कर पाएंगे।

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय निषाद ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के शासन में निषादों पर अत्याचार हुआ। निषादों ने वोट देकर उन्हें हीरो बनाया और इन्होंने हमारे समाज को जीरो बनाने का काम किया। इसलिए निषाद समाज ने बसपा, सपा और कांग्रेस को जीरो बनाना शुरू कर दिया और इसी का परिणाम है कि आज कांग्रेस और बसपा साफ हो गई है एवं सपा हाफ हो गई है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में सपा समाप्तवादी पार्टी हो जाएगी।

डॉ. निषाद ने कहा कि पहले गोदामों में अनाज सड़ रहे थे और गांवों में लोग मर रहे थे। अनाज देना पुण्य का काम है। आज देश में 80 करोड़ लोगों को हमलोग अनाज दे रहे हैं। लोगों का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने अनुप्रिया पटेल को बड़े वोटों के अंतर से जिताने की अपील की।

 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि आज देश में तेजी से विकास हो रहा है। गरीब कल्याण की योजनाओं को ईमानदारी से जमीन पर उतारा गया है। आज एनडीए की सरकार में किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की धनराशि सीधे आ रही है। लोगों का मुफ्त इलाज हो रहा है। आज भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है। देश में विकास की गति जारी है। उन्होंने अपील की कि देश में विकास की गति को निरंतर जारी रखने और सशक्त एवं मजबूत सरकार के लिए राजग को वोट दें। मिर्जापुर में राजग प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल की जीत से मोदी जी मजबूत होंगे। आपका हर वोट महत्वपूर्ण है।

अनुप्रिया पटेल ने नामांकन सभा में आए हुए समस्त कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों का अभिवादन करते हुए कहा कि 1 जून को सातवें चरण में मिर्जापुर में मतदान है। उन्होंने मतदान के दिन कप-प्लेट के चिन्ह  पर बटन दबाने की अपील की। इस अवसर पर श्रीमती पटेल ने जनपद में पिछले 10 वर्षों में किए गए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले 10 साल के संसदीय कार्यकाल में जनपद में शिक्षा से स्वास्थ्य तक, आधारभूत ढांचा और गरीब कल्याण से लेकर हर क्षेत्र में विकास कार्य किया। उन्होंने कहा कि जनपद के होनहार विद्यार्थियों के सपने को नए पंख लगाने के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की। इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण हो चुका है। केंद्रीय विद्यालय खुल चुका है। मिर्जापुर सहित आसपास के जनपदों के छात्रों के लिए विंध्य विश्वविद्यालय भी लाने का कार्य किया है।

जनपदवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए केंद्र सरकार से नर्सिंग कॉलेज की स्वीकृति मिल चुकी है और 50 बेड का आयुष अस्पताल का निर्माण हो रहा है। डायलिसिस सेंटर खुल चुका है। भारत सरकार द्वारा सीएसआर फंड के जरिए जनपद में मोबाइल मेडिकल वैन भी गांव-गांव जाकर मरीजों का इलाज कर रही है।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनपद में आवागमन जैसे बुनियादी ढांचा को बेहतर करने के लिए हमने कई पक्के और पीपा पुल का निर्माण कराया। चुनार, भटौली, बेलवन और कोटा घाट पर पक्का पुल का निर्माण कराया। अभी कुछ महीने पहले विंध्याचल में गंगा पर 1709 करोड़ की लागत से छह लेन के पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास हुआ है। इसके अलावा रामपुर घाट पर 340 करोड़ की लागत से पक्का पुल का निर्माण शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि जनपद के मिर्जापुर, चुनार और विंध्याचल रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। इसके अलावा कई रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण हुआ है एवं कई का निर्माण जारी है।

उपस्थिति

अपना दल एस के राष्ट्रीय से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल रहे। कार्यक्रम के दौरान अपना दल एस प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कनौजिया, नगर पालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी, पूर्व विधायक श्रीमती सुचिश्मिता मौर्य, लोक सभा प्रभारी आरएन पाठक, लोक सभा संयोजक दिनेश वर्मा, ज़िलाध्यक्ष भाजपा बृजभूषण सिंह, ज़िलाध्यक्ष अपना दल एस जिलाध्यक्ष राम लौटन बिंद, राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर सिंह, राष्ट्रीय सचिव गिरिजेश पटेल, बिनोद गंगवार, मेघनाथ सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ अनिल सिंह, प्रदेश सचिव रमाकांत सिंह उर्फ मिंटू, राहुल किशोर सिंह, अमूल्य सिंह, राजनाथ सिंह, वरुण सिंह, मुनव्वर अंसारी सहित तमाम भाजपा नेता अमित पांडेय, भावेश शर्मा, संजय यादव, जाह्नवी तिवारी, अपना दल एस के नेता कार्यकर्ता और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

 

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.