July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

Afghanistan: मजार-ए-शरीफ शहर में प्रेस अवार्ड कार्यक्रम के दौरान बम विस्फोट में एक की मौत, 5 घायल

Sachchi Baten

जलालाबाद, अफगानिस्तान। अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ शहर में दो दिन बाद फिर से हमला हुआ है। शहर में आज पत्रकारों के पुरस्कार समारोह के बम विस्फोट हो गया। जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं। बल्ख पुलिस के लिए तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी ने यह जानकारी दी कि एक समारोह के दौरान बम विस्फोट हुआ है।

समारोह में एक की मौत, 5 घायल 

आसिफ ने कहा कि बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में ताबियान फरहंग केंद्र में सुबह 11 बजे पत्रकार पुरस्कार समारोह के लिए एकत्र हुए थे, तभी यह विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है तो वहीं पांच लोग घायल भी हो गए हैं। बता दें कि मजार-ए-शरीफ में दो दिन पहले भी बम विस्फोट हुआ था। जिसमें प्रांतीय गवर्नर दाउद मुजमल और दो अन्य लोग मारे गए थे तो वहीं चार घायल भी हो गए थे।

तालिबान के अधिग्रहण से बढ़ गए हैं आतंकी हमले

मजार-ए-शरीफ शहर में आज हुए हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट समूह का क्षेत्रीय सहयोगी जिसे खोरासान प्रांत में इस्लामिक स्टेट के रूप में जाना जाता है, तालिबान का एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी है। इस समूह पर ही आज हुए हमले की आशंका जताई जा रही है। अगस्त 2021 में देश के तालिबान के अधिग्रहण के बाद से आतंकवादी समूह ने अफगानिस्तान में अपने हमले बढ़ा दिए हैं। आतंकियों के लक्ष्यों में तालिबान के गश्ती दल और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यक के सदस्य शामिल हैं।

बम विस्फोट में एक पत्रकार भी घायल

मजार-ए-शरीफ शहर में आज हुए विस्फोट में मारे गए लोगों की पहचान तत्काल नहीं हो पाई है, लेकिन पांच घायलों में एक पत्रकार भी शामिल हैं। हमले में घायल लोगों में आर्याना न्यूज टेलीविजन स्टेशन के एक रिपोर्टर नजीब फरयाद शामिल थे। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि उन्हें पीठ में कुछ टकराया है जिसके बाद वह जमीन पर गिर पड़े थे।

 


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.