July 24, 2024 |

BREAKING NEWS

- Advertisement -

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए 21 बच्चे चयनित, इनमें 3 मिर्जापुर के भी

Sachchi Baten

37 जनपद से आये प्रतिभागियों में से 21 को उनके शोध पत्रों के लिए किया गया पुरस्कृत

-तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का हुआ समापन

-चयनित सभी बाल विज्ञानी 27 से 31 दिसंबर के बीच भोपाल में आयोजित नेशनल बाल विज्ञान कांग्रेस में यूपी से करेंगे प्रतिनिधित्व

-गंगा रिसर्च सेंटर बीएचयू वाराणसी के चेयरमैन प्रो. बीडी त्रिपाठी ने चयनित 21 ग्रुप लीडर्स को प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

 

अदलहाट, मिर्जापुर (सच्ची बातें)। अदलहाट थाना क्षेत्र के विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल कौडिया कला में चल रहे तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का रविवार को समापन हो गया। उत्तर प्रदेश के 37 जनपद से आये प्रतिभागियों में से 21 को उनके शोध पत्रों के लिए पुरस्कृत किया गया। चयनित सभी बाल विज्ञानी 27 से 31 दिसंबर के बीच भोपाल में आयोजित नेशनल बाल विज्ञान कांग्रेस में यूपी से प्रतिनिधित्व करेंगे। चयनित बाल विज्ञानी सीनियर वर्ग से 12 और जूनियर वर्ग से नौ विद्यार्थी शामिल हैं। इनमें 12 छात्र और नौ छात्राएं हैं। सभी को गंगा रिसर्च सेंटर बीएचयू वाराणसी के चेयरमैंन प्रो. बीडी त्रिपाठी ने ग्रुप लीडर्स को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

नेशनल बाल विज्ञान कांग्रेस के लिए चयनित हुए छात्रों में जूनियर वर्ग में अयोध्या से समर्थ गुप्ता, कुशीनगर से अनन्या पाठक, अंबेडकर नगर से प्रशस्ति, प्रतापगढ से शौर्य पांडेय, मिर्जापुर से अंशिका दुबे, श्रावस्ती से स्तुति श्रीवास्तव, प्रयागराज से तान्या सिंह, गाजीपुर से सुनैना, बलिया के अथर्व मिश्र तो वही सीनियर वर्ग में झांसी से शुभम अनुरागी, झांसी से सागर अहिरवार, अयोध्या से अनुष्का जया कुशवाहा, प्रयागराज से आदित्य यादव, संत कबीर नगर से प्रियांशु वर्मा, बाराबंकी गीतांजलि, बलिया से आयुष राव, बहराइच के अथर्व मिश्र, चंदौली से प्रिया सिंह, मिर्जापुर से अनिकेत पटेल, कौशांबी से आयुष कुमार, मिर्जापुर से अभिरूप वर्मा शामिल हैं।

मिर्जापुर जनपद में पहली बार 31वें राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन हुआ। खास बात यह रही कि मिर्जापुर जिले के तीन लघु शोध पत्र चयनित किए गए, जिसमें सीनियर वर्ग में आयोजक विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल कौड़िया कलॉ के अनिकेत पटेल, सेंट मेरिज स्कूल मिर्जापुर अभिरूप वर्मा और जूनियर वर्ग में कंपोजिट स्कूल देवरी की अंशिका दुबे का लघु शोध पत्र में चयनित किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि प्रो. बीडी त्रिपाठी ने कहा कि ये बाल वैज्ञानिक भविष्य एवं देश के बड़े वैज्ञानिक बनेंगे। ग्रामीण अंचल के विद्यालय में इतने बड़े आयोजन से गांव के बच्चे भी विज्ञान को नजदीक से समझेंगे।


Sachchi Baten

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.